नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Aus 2nd T20: भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी रविवार 6 दिसंबर को खेला जाएगा। इससे पहले कंगारू टीम को एक बड़ा झटका लगा है। तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। दूसरे टी20 मैच से पहले ये मेजबानों के लिए बड़ा झटका है।   

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है, क्योंकि उनके परिवार में किसी शख्स की तबीयत खराब है। ऐसे में उन्होंने टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है और वे बायो-बबल से निकल गए हैं। उधर, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उनके स्थान पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है, क्योंकि एंड्रयू टाय और डैनियल सैम्स पहले से ही टीम का हिस्सा हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में स्टार्क घातक साबित हुए थे। यहां तक कि टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी उन्होंने 2 सफलताएं हासिल की थीं। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि पैट कमिंस और डेविड वार्नर पहले ही टीम से बाहर हैं। यहां तक कि कप्तान आरोन फिंच के खेलने पर भी संशय बना हुआ है। ऐसे में क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज को यहां बराबर कर पाएगी या नहीं? ये देखने वाली बात होगी। सीरीज का दूसरा मुकाबला अब से कुछ देर में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने