श्रीलंका के धाकड़ बल्लेबाज धनंजय डि सिल्वा चोटिल होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।  दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन डि सिल्वा दर्द से कराहने लगे थे। इसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। वह 79 रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए थे। इस दौरान उन्होंने 11 चौके के साथ एक छक्का भी लगाया। बता दें कि जांघ में लगी चोट के कारण डि सिल्वा दो सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। डि सिल्वा के बाहर होने से श्रीलंका को 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ेगा। धनंजय डि सिल्वा और दिनेश चांदीमल की जोड़ी ने पहले टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका को एक मजबूत शुरुआत दी थी।
दोनों बल्लेबाजों के बीच 131 रनों की शतकीय साझेदारी हुई थी। दरअसल, चाय के विश्राम से लगभग आधे घंटे पहले तेजी से रन चुराने की कोशिश में उनके बाएं कूल्हे में तेज दर्द उठ गया। इसके बाद उन्हें मेडिकल गोल्फ कार्ट पर बैठाकर मैदान से बाहर ले जाया गया था।

दूसरे दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका अभी भी 79 रन पीछे
बता दें कि श्रीलंका ने रविवार को पहले टेस्ट की पहली पारी में 396 रन बनाए, जो उसका दक्षिण अफ्रीका में सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर भी है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 317 रन बना लिए हैं। फाफ डुप्लेसिस 55 और टेंबा बवूमा 41 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीका अभी भी श्रीलंका से 79 रन पीछे है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने