NZ Vs WI: न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी सीरीज में रन बनाने में नाकाम रहे हैं. होल्डर ने हालांकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छा फॉर्म दिखाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही मेजबान न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने की तरफ आगे बढ़ गई है. तीसरे दिन खराब रोशनी की वजह से खेल रोके जाने तक वेस्टइंडीज ने फॉलोऑन खेलते हुए दूसरे पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड की जीत की राह में न्यूजीलैंड के कप्तान जेसन होल्डर रोड़ा बने हुए हैं, जो कि 60 रन बनाकर नाबाद हैं.


वेस्टइंडीज की टीम अभी भी दूसरी पारी में न्यूजीलैंड से अभी भी 85 रन पीछे है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 460 रन बनाए थे. टिम साउदी और काइल जेमिसन ने पांच-पांच विकेट लेकर विंडीज को पहली पारी में 131 रनों पर ही ढेर कर दिया था जिसके बाद इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी कर रहे टॉम लाथम ने विंडीज को फॉलोऑन के लिए बुलाया. होल्डर ने संभाला मोर्चा


क्रैग ब्रेथवेट (24) और डारन ब्रावो (4) के विकेट जल्दी गिर जाने के बाद जॉन कैम्पबेल (68) और शारमाह ब्रूक्स (36) ने टीम को संभाला और 89 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी टीम के लिए मजबूत होती दिख रही थी लेकिन तभी वेस्टइंडीज ने तीन विकेट लगातार अंतराल पर खो दिए और उसका स्कोर पांच विकेट 134 रन हो गया. दोनों सेट बल्लेबाजों को जेमिसन ने आउट किया.


जर्मेन ब्लैकवुड और होल्डर ने फिर 36 रन जोड़े. इस साझेदारी को ट्रेंट बाउल्ट ने तोड़ा. जोशुआ डी सिल्वा ने फिर कप्तान का साथ देते हुए 74 रन जोड़ लिए हैं. होल्डर के साथ वह 25 रन बनाकर खेल रहे हैं.

न्यूजीलैंड ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 460 रन बनाए. वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रहा और पहली पारी में टीम सिर्फ 131 रन पर ऑलऑउट हो गई.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने