गोंडा। प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह अचानक करनैलगंज पहुंचे। उन्होंने सरयू नदी के तटों को देखने के साथ नहरों का निरीक्षण किया। करनैलगंज के पीडब्लूडी निरीक्षण गृह में अधिकारियों के साथ बैठक किया। मंत्री ने कहा कि सरयू तटों के जीर्णोद्धार व नदी के विकास का प्रस्ताव भेजें। सरयू तट को भव्य बनाया जाएगा, वहां का विकास प्राथमिकता में है। इसके अलावा उन्होंने कोंचाकसिम पुर में नहरों का निरीक्षण किया। मंत्री ने कहा कि नहरों को मार्च 2021 तक पूरा करना है इसके लिए अभियान चलाकर कार्य कराएं।

मंत्री महेन्द्र सिंह ने अधिकारियों से सवाल किया कि आखिर नहरों के कार्य पूरे होने में दिक्कत क्या हो रही है। कार्यों को प्राथमिकता से पूरा कराने के हिदायत दिए। उन्होंने सिल्ट सफाई के कार्य को देखा और सफाई में मिट्टी निकाले जाने पर उसके समुचित निस्तारण के निर्देश दिए। नहरों की खुदाई ठीक से किए जाने और मिट्टी दोबारा नहर में न जाने पाए इसके इंतजाम के निर्देश दिए। घनईपट्टी रजबहा के अधूरे होने पर अधिकारियों ने किसानों की ओर से किए जा रहे अवरोध की जानकारी दी। मंत्री ने जिलाधिकारी को मामले का निस्तारण कराकर कार्य पूरा कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान अधिशाषी अभियंता दिनेश मोहन, सतीश कुमार, सहायक अभियंता प्रशांत वर्मा, संदीप, अनिल भारती, जेई विकास पाठक, सौरभ वर्मा आदि मौजूद रहे।
सकरौरा घाट का मंत्री ने किया निरीक्षण
करनैलगंज (गोंडा)। प्रदेश के जलशक्ति मंत्री नाथ सिंह रविवार को एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने करनैलगंज पहुंचे। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें ज्ञापन देकर सकरौरा घाट को पौराणिक एवं पर्यटन स्थल घोषित कर जीर्णोद्धार कराने की मांग की तो सिंचाई मंत्री कार्यकर्ताओं के साथ सीधे सकरौरा घाट पहुंच गए। उन्होंने निरीक्षण कर कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि यह कार्य जल्द ही करा दिया जाएगा।
विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया के कहने पर सिंचाई मंत्री महेंद्र नाथ सिंह, नानक चंद्र लरवमानी उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश सिन्धी अकादमी लखनऊ ने रविवार को ऐतिहासिक सकरौरा घाट का निरीक्षण किया। घाट पर संबंधित कार्यकर्ताओं से चर्चा की तथा आश्वासन दिया की शीघ्र ही घाट का उद्धार कार्य कराया जाएगा। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, महामंत्री कन्हैयालाल वर्मा, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष अर्चित पांडेय, उपाध्यक्ष आशीष गिरी उपाध्यक्ष नमामि गंगे के मुकेश वैश्य, क्षमेश्वर पाठक, नरेंद्र सोनी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने