गोण्डा –
आसरा आवास दिलाने के नाम पर फर्जी परियोजना अधिकारी बनकर लोगों को आसरा आवास दिलाने का फर्जीवाड़ा सामने आया है।जिसके बाद जालसाज व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।
जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा गोण्डा का फर्जी  परियोजना अधिकारी बनकर आसरा आवास के आवंटन करने के बदले लोगों से लाखों की वसूली की गई।

यही नही,एक व्यक्ति से 70 हजार रुपये तक की वसूली की गई और आवास पर कब्जा भी करा दिया गया।इसकी ख़बर विभाग के अधिकारियों को तब लगी जब खाली आवासों को आवंटन करने के लिए परियोजना अधिकारी विनोद सिंह ने 188 खाली आसरा आवासो के आवंटन के लिए एक टीम मौके पर भेजी।मौके पर जांच में पता चला कि खाली आवासों में फर्जी आवंटन के साथ कई लोग कब्जा जमाए बैठे हैं।

फर्जी कब्जेदारी को विभाग द्वारा नोटिस दी गयी जिसके बाद सभी लोगों ने विकास भवन पहुंचकर जमकर हंगामा किया। परियोजना अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने आवास पर कब्जा जमाए महिलाओं से उक्त जालसाज को सामने लाने को कहा जिसके बाद ठगी का शिकार हुई महिलाओं ने फर्जी अधिकारी विनोद कुमार पुत्र उत्त्तरी प्रसाद निवासी सोनौली मोहम्मद पुर थाना उमरी बेगमगंज को पकड़कर डूडा अधिकारी के हवाले कर दिया।

जिसके बाद डूडा अधिकारी द्वारा आरोपी पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया व अभियुक्त को जेल भेजा गया है। 
कोतवाल आलोक राव ने बताया कि फर्जी अधिकारी बनकर धोखाधड़ी करने वाले अभियुक्त विनोद कुमार के खिलाफ़ 419,420,467,460,471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है

रिपोर्ट - सूरज कुमार शुक्ला गोंडा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने