*किसान संगठनों ने जाम किया मार्ग, राजनीतिक दलों पर पहरा*


श्रावस्ती। जिले में किसान संगठनों व राजनीतिक दलों की ओर से मंगलवार को घोषित भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। एक तरफ जहां किसान संगठनों ने फोरलेन व इकौना में मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया गया। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को प्रशासन ने उनके घर व कार्यालय में नजर बंद कर लिया।
इस दौरान प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को भी सौंपा। मार्ग पर आवागमन बाधित होने के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। वहीं सरकारी कार्यालय, विद्यालय व बाजार सामान्य दिनों की भांति खुले रहे। प्रशासन की ओर से इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। स्वयं डीएम, एसपी सहित अन्य अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते दिखे।
कृषि कानून को लेकर सरकार व किसान संगठन आमने सामने है। किसानों की ओर से मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिसे विपक्षी पार्टियों का समर्थन भी मिला हुआ है। ऐसे में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने फोरलेन स्थित भकला पुल पर ट्रैक्टर व ट्रॉलियां खड़ी कर आवागमन बाधित कर दिया ।
इस दौरान कार्यकर्ताओं ने फोरलेन पर ही प्रदर्शन भी किया। इसके चलते लोगों को आवागमन में दुश्वारी झेलनी पड़ी। वहीं बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मार्ग पर आवागमन बहाल कराया। वहीं इकौना में भाकियू कार्यकर्ताओं ने संजय पार्क से भिनगा जाने वाले मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया।
श्रावस्ती ब्यूरो रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने