गोंडा। कोरोना संक्रमण की वजह से आठ माह से बंद स्नातक व परास्नातक की कक्षाएं शुक्रवार से शुरू कर दी गयी। शहर के एलबीएस महाविद्यालय में सुबह से ही छात्रों का आवाजाही शुरु हो गयी। आठ माह बाद कक्षाओं के शुरू होने से छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिला। महाविद्यालय द्वारा तय किये गए नियमानुसार शुक्रवार को सिर्फ छात्राओं की कक्षाएं संचालित की गईं।

कोरोना संक्रमण की वजह से एक साथ अधिक छात्र न आएं। जिसके लिए महाविद्यालय के नियमानुुसार सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को छात्राओं की कक्षाएं चलेंगी और मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को छात्रों की कक्षाएं संचालित की जाएंगी। कक्षाओं पर एक सीट पर सिर्फ दो छात्राओं को बैठाया गया। पहले दिन क्लास लेने आई खुशबू कनौजिया ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी पढ़ाई बाधित हुई है।
आठ माह बाद कक्षायें शुरू होने से उत्साहित हैं। पहली बार महाविद्यालय में क्लास लेने आई बीए प्रथम वर्ष की छात्रा शिवांशी सिंह ने बताया कि कक्षाएं शुरू होने से उनकी पढ़ाई की दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी। काजल सिंह ने बताया कि कक्षाएं बंद होने से उनका कोर्स पिछड़ गया था। अब कक्षाओं के संचालन से पढ़ाई की उम्मीद जगी है। महिमा अवस्थी ने बताया कि उन्होंने राजनीति शास्त्र का क्लास लिया है। पहले दिन कक्षा में कम छात्राएं आयी थी। एक सीट पर दो छात्राओं को बैठाया गया था।
कोविड नियमों के पालन पर रहेगी नजर
कोविड नियमों का पालन कराये जाने के लिए गेट पर व कक्षाओं में शिक्षकों द्वारा नजर रखी जायेगी। सीटिंग प्लान में एक सीट पर सिर्फ एक छात्र के बैठने की व्यवस्था की गयी है। बिना मास्क लगाए किसी भी छात्र या कर्मचारी को महाविद्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। -डॉ शैलेंद्र नाथ मिश्र, नियंता-एलबीएस महाविद्यालय

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने