कोरोना को लेकर लोग सशंकित हैं। जिले के स्वास्थ्यकर्मी भी इसे लेकर चिंतित हैं। मगर नए साल की शुरुआत उनकी चिंता का हल लेकर आएगा। वैक्सीन स्टोर का निर्माण कार्य जहां अंतिम चरण में है, तो वहीं टीकाकरण के लिए टीम को प्रशिक्षित किया जा चुका है। अब बस कोरोना वैक्सीन का इंतजार है, जिसके जनवरी के दूसरे सप्ताह में आने की उम्मीद है।

जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से 20168 लोग ठीक हो चुके हैं। 21001 लोग अब तक जिले में कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 351 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 482 लोग इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वहींं शनिवार कीशाम से रविवार की सुबह तक 51 लोग संक्र‍मित पाए गए हैं। 

वहीं वैक्‍सीन के संदर्भ में विभागीय अधिकारी तैयारी में तो जुटे हैं, लेकिन कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। टीकाकरण के लिए सरकारी व गैर सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों का नाम, पता, जन्मतिथि, तैनाती स्थल आदि विवरण जुटाए जाने के साथ ही को-विन पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है। इसमें 4663 सरकारी व 8063 निजी स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। हाल ही में शहरी व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने