बलरामपुर /एम एल के पी जी कॉलेज की तीन छात्रा कैडेटों ने मुख्यमंत्री पदक प्राप्त कर महाविद्यालय का मान बढ़ाया है। महाविद्यालय के कैडेटों की इस उपलब्धि पर प्राचार्य सहित सभी शिक्षकों ने हर्ष जताया है।
       विदित हो कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जब लॉकडाउन चल रहा था उस दौरान प्रदेश सरकार व एन सी सी के पहल पर एक्स एन सी सी योगदान के तहत 51 वीं बटालियन एन सी सी की अगुवाई में एम एल के पी जी कॉलेज के कैडेटों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर राशन वितरण, राशन पैकिंग बैंको व सरकारी राशन की दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने में सहयोग दिया था। 
महाविद्यालय प्राचार्य डॉ आर के सिंह ने बताया कि प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योगदान में भाग लेने वाले प्रदेश के कुल 12 कैडेटों को मुख्यमंत्री पदक प्रदान किया जा रहा है जिसमें हमारे महाविद्यालय को तीन पदक प्राप्त होना गर्व का विषय है। उन्होंने बताया कि कॉलेज की छात्रा व सीनियर अंडर ऑफीसर क्षमा मिश्रा को मुख्यमंत्री स्वर्ण पदक व 3000 रूपये, अंडर ऑफीसर साहिबा खान व कंचन श्रीवास्तव को मुख्यमंत्री रजत पदक व 2000 रूपये प्राप्त हुआ है। 
प्राचार्य डॉ सिंह ने पदक विजेता कैडेटों के  साथ साथ इस योगदान में भाग लेने वाले सभी कैडेटों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। साथ ही महाविद्यालय के एन सी सी केयर टेकर ऑफीसर डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान की प्रसंशा करते हुये  बटालियन के अधिकारियों के प्रति आभार जताया जिनके मार्गदर्शन में कैडेटों ने कार्य किया।

आनन्द मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने