*अभ्यर्थियों के अभिलेखों की आज से होगी जांच*


बलरामपुर। बेसिक शिक्षा दफ्तर के परिसर में दो दिसंबर से तीन दिवसीय काउंसिलिंग कराने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच छह काउंटरों पर की जाएगी।
डायट प्रवक्ता व बीईओ की संयुक्त टीमें अभ्यर्थियों के अभिलेखों की काउंसिलिंग करेंगी। कोविड-19 महामारी को लेकर काउंसिलिंग प्रक्रिया कराने में विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं। जिले के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 350 पदों पर अभ्यर्थियों को तीन दिवसीय काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के लिए बुलाया गया है।
बीएसए डॉ. रामचंद्र ने मंगलवार को बताया कि 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया (36590 चयनित अभ्यर्थी) द्वितीय चरण में मेरिट व आरक्षण के आधार पर जिले में 350 पदों पर अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच व काउंसिलिंग के लिए तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं।
दो से चार दिसंबर तक अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा दफ्तर परिसर में अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराने के लिए छह काउंटर तैयार करा दिये गए हैं। सभी काउंटरों पर अभ्यर्थियों के अभिलेखों की जांच कराने के लिए डायट के छह प्रवक्ता व छह बीईओ की संयुक्त टीमें बनाई गई हैं।


बलरामपुर ब्यूरो हेड आनंद मिश्रा की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने