*हिंदी संवाद न्यूज*
(खबरों में सबसे तेज, निष्पक्ष एवं निर्भिक)
👉 *जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद, खुर्जा क्षेत्र में दिन-दहाड़े देहली के एक बीड़ी व्यापारी से 35 लाख रुपए की नगदी लूटी ।*
1. सासनी से उगाही करके कार से वापस लौट रहा था व्यापारी सिराज, गांव मीरपुर के पास बाईक सवार दो बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, सूचना मिलने के बाद काफी देर तक सीमा विवाद में उलझी रही खुर्जा और अरनिया थाना पुलिस ।


👉 *जिले में कोरोना से एक और मौत,* कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव अकबरपुर निवासी 65 वर्षीय महिला जाहिदा ने तोड़ा दम, इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 94 संक्रमित लोगों की हो चुकी है मौत 


👉 *जिला कारागार में पकड़ा गया बंदियों को नशा बांटने आया स्वास्थ्य विभाग का एक एक्सरे टेक्नीशियन, शुक्रवार दोपहर जेलर राजेश पांडेय ने गेट नंबर दो पर उसकी तलाशी कराने पर अंडरवियर में छिपी नशे की 2000 गोलियां की बरामद ।*
1. सीएमओ ऑफीस से उसकी जिला कारागार में लगी थी डयूटी, कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव अकबरपुर का रहने वाला है पकड़ा गया एक्सरे टेक्नीशियन फारुख पुत्र मौ. अली ।
2. जेल प्रशासन ने उसे सिकंदराबाद पुलिस के किया हवाले, उसकी खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट, सीएमओ को भेजी उसके कृत्यों की रिपोर्ट ।


👉 *सिटी क्षेत्र में रेलवे रोड पर स्थित विधुत विभाग के गोदाम में पड़ी डकैती में पुलिस के हाथ खाली, गुरुवार देर रात गार्डों को कमरे में बंद करके सरकारी ट्रक में लाखों रुपए कीमत का कॉपर व मेटल भरकर ले गए थे डकैत ।*
1. घटना के अगले दिन शिकारपुर क्षेत्र में लावारिस हालत में खाली खड़ा मिला ट्रक, लूटे माल को दूसरे ट्रक में लादकर ले जाने की जताई जा रही है आशंका 


👉 *माह के अन्तिम शनिवार समाधान दिवस पर थाना ककोड़* पहुंचे डीएम और एसएसपी, सुनी जनसमस्याएं, इसके बाद कस्बे में स्थित गोशाला और रैनबसेरे का किया निरीक्षण 


👉 *सिटी क्षेत्र के मुहल्ला फैसलाबाद में डाका,* देर रात्रि में अज्ञात चोरों ने दूध कारोबारी रईस अहमद के बंद मकान पर धावा बोलकर लाखों रुपए कीमत के सामान पर किया हाथ साफ, घटना के समय गांव जीमत गया हुआ था परिवार ।


👉 *जहांगीराबाद क्षेत्र में गांव औरंगाबाद चांदौक के जंगल में दलित युवती के साथ दुष्कर्म,* पीड़ित युवती ने गांव के ही एक युवक पर लगाया आरोप, उसके खिलाफ थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट 


👉 *खानपुर क्षेत्र में मिट्टी का टीला गिरने से तीन की मौत, सुबह रघुनाथपुर मार्ग पर मिट्टी के टीले से गांव धलना और तिमारपुर की महिलाएं खोद रही थी मिट्टी ।*
1. अचानक टीले के ढहने से दो किशोरी व एक महिला की हो गई मौत, पुलिस ने जेसीबी से मिट्टी हटाकर तीनों को भेजा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत किया घोषित ।


👉 *सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर कलां में एक महिला के साथ उसके पति ने की मारपीट,* कानों से खींचे सोने के कुंडल, पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को खिलाई हवालात की हवा !


👉 *स्याना क्षेत्र के गांव धनियावली और औरंगाबाद क्षेत्र के गांव सूरजपुर टीकरी में पशु चोरों का कहर,* शुक्रवार देर रात दोनों गांवों से पांच भैंसे लूटी, जाग होने पर ग्रामीणों ने चोरों का किया पीछा, लेकिन नहीं आए हाथ ।


👉 *खुर्जा क्षेत्र में ढाकर मोड के निकट चोरी,* देर रात गांव सिकंदरपुर निवासी हरीश की बेटरी की दुकान से शटर तोड़कर लाखों रुपए कीमत का माल ले गए चोर ।


👉 *36 घंटा स्वाट टीम की हिरासत में रहने के बाद छूटे कांट्रेक्टर के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी, पुलिस ने समझौता होने के बाद किया उन्हे रिहा ।*
1. सिटी कोतवाली में अर्जुन सिंह रावत ने अपने शिव शक्ति कंट्रक्शन फर्म के 5 साझीदारों के खिलाफ कराई थी रिपोर्ट, फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे फर्म से अलग करने का लगाया था आरोप ।
2. एसएसपी के आदेश पर स्वाट टीम ने नामजद तीन आरोपी सौरभ, के. के. जोशी और मुकेश को शुक्रवार तड़के किया गिरफ्तार, 36 घंटे हिरासत में रखने के बाद उन्हे समझौता होने पर किया रिहा ।


👉 *वैश्य युवा संगठन की नई कार्यकारिणी का सोमवार 28 दिसंबर को होगा गठन,* संरक्षक हितेश गर्ग ने दी जानकारी, मोतीबाग पर स्थित हर्ष जेटली गार्डन में होगी गठन की प्रक्रिया ।


👉 *उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की महिला इकाई ने मलिन बस्तियों में जाकर* जरूरतमंद लोगों को कंबल बिस्कुट आदि सामग्री का किया वितरण, जिलाध्यक्ष सुश्री मनीषा शर्मा, शिप्रा जैन, रजनी गोयल, प्राचीला गौड़  बबली शर्मा आदि रही मौजूद ।


👉 *ब्राहमण समाज पर अमर्यादित टिप्पणी पर जिले के ब्राह्मण समाज में जबरदस्त आक्रोश,* इटवा के जिलाध्यक्ष रविंद्र शर्मा ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के के खिलाफ एफआईआर के लिए थाने में दी तहरीर!


👉 *मेरठ जिले में कंकरखेड़ा थाने के इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर को मिली एक बड़ी सफलता,* सीओ संजीव दीक्षित के निर्देशन में जॉनी थानाक्षेत्र के एक B.ed कॉलेज में अवैध शराब का कारखाने का किया भंडाफोड़ ।
1. मौके पर 4000 लीटर अल्कोहल, 30,000 खाली बोतल, 20000 रेपर, 50 किलो यूरिया व जहरीली शराब बनाने के उपकरण और 100 पेटी बनी नकली शराब हुई बरामद !
...........................
 हिंदी संवाद: 
वरिष्ठ पत्रकार, संजय कुमार चौधरी,

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने