बाराबंकी। जिले में एक बार फिर शराब ठेके से अवैध शराब बेचने का भंडाफोड़ हुआ है। इसका खुलासा करते हुए पुलिस ने ठेकेदार व सेल्समैन को गिरफ्तार कर लिया है। ठेके से एक ब्रांड की 45 गत्ता अवैध देशी शराब (2025 शीशी) बरामद की गई है।
एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि जनपद के सभी थानों क्षेत्रों में अवैध शराब बनाने व बेचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में सोमवार सुबह प्रभारी पुलिस ने दाऊदपुर के सरकारी शराब ठेके पर छापा मारा। ठेके पर अवैध रूप से बनाई गई शराब बेची जा रही थी। इसकी जानकारी होने पर पुलिस ने शराब ठेकेदार रामकुमार तिवारी पुत्र महावीर प्रसाद तिवारी निवासी ग्राम ओबरी थाना कोतवाली नगर और शराब ठेके के सेल्समैन उमेश यादव पुत्र शिवनाथ यादव को गिरफ्तार किया गया। दोनों के कब्जे से 45 गत्ता (2025 शीशी) विंडीज ब्रांड की अवैध देशी शराब बरामद की गई है। एसपी के मुताबिक शराब ठेकेदार व सेल्समैन अवैध रूप से निर्मित शराब बेचने का काम कर रहे थे। पुलिस ने आबकारी एक्ट व जालसाजी का केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिए गए।
गत वर्ष ठेके से खरीदी गई जहरीली शराब पीने से हुई थी 28 की मौत
जिले में गत वर्ष जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई थी। सभी ने रामनगर इलाके के रानीगंज स्थित सरकारी ठेके से खरीदकर शराब की थी। जहरीली शराब पीने एक-एक करके 28 लोगों की जान चली गई और सौ से अधिक लोग बीमार हुए। इसके साथ ही देवा इलाके में तीन साल पहले अवैध शराब पीने से 15 लोग अपनी जान गवां चुके है। इसके बाद भी आबकारी विभाग अवैध शराब के कारोबार पर रोक नहीं लगा पा रहा है। अक्सर सरकारी ठेके से अवैध शराब बेचे जाने की शिकायतें मिल रही हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने