*हिंदी संवाद न्यूज*
(खबरों में सबसे तेज, निष्पक्ष एवं निर्भिक)
  👉 *शहर के मलका पार्क में घूमने वालों पर रोक,* सभी प्रवेश द्वारों पर पड़े हुए हैं ताले, जिसे लेकर लोगों में आक्रोश ।


👉 *जिला महिला अस्पताल में एक महिला ने डिलीवरी के बाद भी झेला घंटो दर्द, छुट्टी हाेने के कई घंटों बाद भी अपने नवजात काे लेकर भटकते रहने पर भी उसे नही मिली काेई एंबुलेंस ।*
1. कई घण्टे तक पार्किंग के पास पड़ी रहने के बाद भी नही पसीजा किसी का कलेजा, पति के पहुँचने के बाद प्राइवेट गाड़ी से अपने गांव नवादा पहुँचे जच्चा बच्चा, सीएमओ ने पूरे प्रकरण में बैठाई जांच ।


👉 *एआरटीओ प्रवर्तन आनंद निर्मल ने ओवरलोड वाहन और डग्गामार बसों के खिलाफ चलाया अभियान,* स्याना क्षेत्र में ओवरलोड 10 ट्रकों के साथ एक बस का काटा चालान ।


👉 *दिल्ली जा रहे किसानों ने कालाआम चौराहे पर रोके जाने पर किया प्रदर्शन,* भाकियू (भानु) के लोग सुबह दिल्ली धरने में जा रहे थे शामिल होने, सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें कालाआम चौराहे पर रोका, नही जाने दिया दिल्ली ।


👉 *सिटी कोतवाली में देवीपुरा द्वितीय निवासी नीरज गोयल ने कराई एफआईआर,* लल्ला बाबू चौराहा निवासी शिवकुमार कौशिक पर लगाया धोखाधड़ी से उसके चेक पर फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से पैसे निकालने का आरोप ।


👉 *कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव रमपुरा में एक अज्ञात वृद्ध की संदिग्ध हालात में मौत,* सुबह नाले में पड़ा मिला शव, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया शव ।


 *कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव मिर्जापुर में जमींदोज हुआ एक मकान,* मलबे में दबने से पति-पत्नी व एक किशोरी जख्मी, राहत कार्य में जुटे लोगों ने मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोग निकाले बाहर, उपचार के लिए हॉस्पिटल में कराया भर्ती ।


👉 *खानपुर कस्बे से एक किराना व्यापारी का पुत्र घर से नौकर के साथ भागकर मुंबई जाने के लिए पहुंचा दिल्ली एयरपोर्ट, पता चलने पर परिजनों ने दोनों को एयरपोर्ट पर फ्लाइट छूटने से पहले ही पकड़वाया ।*
1. व्यापारी कमल गुप्ता का पुत्र सागर नौकर के बहकावे में आकर चला था मुंबई में हीरो बनने, बाद में परिजन खानपुर थाने से पुलिस को साथ लेकर पहुंचे एयरपोर्ट, दोनों को साथ लेकर आए वापस !


👉 *सिकंदराबाद थाने के कोतवाल दीक्षित कुमार त्यागी ने* मुनीम के साथ हुई लूट के आरोपी मोहित और लाखन पर लगाई गैंगस्टर, 14 सितंबर को गांव कांवरा निवासी शहजाद के साथ की थी 2.15 लाख रुपए की लूट ।


👉 *सिकंदराबाद थाने में एक झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ तहरीर,* घुटनों के दर्द से पीड़ित तीन महिलाओं ने डॉक्टर से कराया था इलाज, आरोप इंजेक्शन लगाने से घुटने गए पक, गांव रुकनपुर का रहने वाला है आरोपी झोलाछाप ।


 *सिकंदराबाद क्षेत्र में हैदरगढ़ी बंबे के पास दिन ढलते ही लूट,* अज्ञात तीन बदमाशों ने हथियारों के बल पर मुहल्ला अंसारियान निवासी सादाब के साथ की लूटपाट, वैगनआर, मोबाईल और पर्स लूटकर हुए फरार ।


👉 *छतारी क्षेत्र के गांव पंड्रावल के निकट मैक्स गाड़ी की टक्कर से बाईक सवार की मौत,* अतरौली थाना क्षेत्र के गांव सहनौल का रहने वाला है मृतक युवक 32 वर्षीय भुवनेश ।


👉 *औरंगाबाद कस्बे में स्थित इपको के ऑफिस में चोरी,* देर रात्रि में सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर, एलईडी व 2700 रुपए की नकदी ले गए चोर, कृषि अधिकारी राजकुमार ने थाने में दी तहरीर ।


👉 *औरंगाबाद क्षेत्र के भावसी रोड पर बुधवार शाम हादसे में बाल-बाल बचे दो पुलिसकर्मी,* अनियंत्रित ट्रैक्टर ने पीआरवी को ठोका, उसमें सवार चालक अमित ढाका और आरक्षी तरुण चौधरी घायल, गाड़ी क्षतिग्रस्त ।


👉 *अनूपशहर क्षेत्र के गांव तेलिया नगला में बुधवार देर रात बदमाशों ने एक बाग में बोला धावा,* कुट्टी काटने वाली मशीन और प्लास्टिक का पाईप ले गए खोलकर, इंजन ले जाने में नाकाम रहने पर उसे कर गए खुर्द बुर्द ।


👉 *खुर्जा देहात क्षेत्र में पकड़ा गया एक करोड रुपए कीमत का साढे 9 किलो गांजा, उड़ीसा से 10 टायर ट्रक में तस्करी हेतु मक्का के कट्टे के नीचे छुपाकर ले जा रहे थे तस्कर ।*
1. स्वाट टीम और खुर्जा देहात पुलिस ने बुधवार देर रात मुखबिर की सूचना पर संयुक्त रूप से की कार्रवाई, ट्रक को रोककर गांजा किया बरामद, इगलास के रहने वाले तस्कर सुनील को किया गिरफ्तार, उसका साथी फरार ।


👉 *खुर्जा क्षेत्र के गांव नेहरुपुर में निर्माणाधीन मुर्गी फार्म हाउस पर डाका,* बुधवार देर रात बदमाशों ने बोला धावा, चौकीदार राजकुमार को बंधक बनाकर सोलर पैनल के इन्वर्टर और लोहा काटने वाली मशीन लूटी ।


👉 *खुर्जा क्षेत्र के गांव अरनिया मंसूरपुर में दहेज की खातिर एक विवाहिता के साथ मारपीट,* उपचार के दौरान मौत, मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ एफआईआर के लिए थाने में दी तहरीर ।


👉 *डिबाई क्षेत्र के मुहल्ला मंडी हरदेव में एक युवक को उधारी के रुपए मांगने पर दो लोगों ने चाकू घोंपकर किया घायल,* युवक के पिता सोरन सिंह ने आरोपी दोनों लोगों के खिलाफ थाने में नामजद दी तहरीर ।


👉 *अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय संजय मिश्रा ने छेड़छाड़ के आरोपी को किया दंडित, एक वर्ष की सजा और 50 हजार अर्थदंड की सुनाई सजा ।*
1. सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता विजय कुमार शर्मा ने दी जानकारी, सिटी क्षेत्र के मुहल्ला आदिल नगर का रहने वाला है आरोपी रिहान, 12.01.16 को स्कूली छात्राओं के साथ की थी छेड़छाड़, जिसका सिटी कोतवाली में दर्ज हुआ था मुकदमा !


👉 *बंद हो आर्य संस्कृति एवं धार्मिक मान्यताओं पर आधारित देवी देवताओं को अपमानित करने वाले उत्पादों की बिक्री करने वाली Amazon कंपनी, विश्व हिंदू महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार ने डीएम को सौंपा ज्ञापन ।*
1. दी चेतावनी, कंपनी के बंद ना होने पर विश्व हिंदू महासंघ सड़कों पर उतरने को होगा मजबूर, ज्ञापन देते समय एडवोकेट रोहतास, अरुण कुमार, मोहित, नेपाल सिंह, योगेश कुमार आदि रहे मौजूद ।


👉 *लैड इंगट व बैटरी निर्माता इकाई की मिलीभगत से 11 बोगस फर्मे बनाकर एक करोड़ से अधिक की चोरी का पकड़ा गया मामला, वाणिज्य कर विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर ए.के. सिंह ने कार्रवाई करते हुए 46 लाख रुपए की धनराशि ITC ब्लॉक करते हुए नकद कराई जमा ।*
1. बुलंदशहर स्थित दो व गाजियाबाद की एक फर्म ने दलालों के साथ मिलकर ITC पाने के इरादे से फर्जी प्रपत्र के आधार पर 11 बोगस बनाई थी फर्म, आपस में चैन बनाते हुए मात्र ई-वे बिल का आपस में किया लेनदेन, लेकिन वास्तविक नहीं किया कारोबार ।
2. जांच में इन तीनों फर्मों को छोड़कर सभी पाई गई अस्तित्वहीन, ज्वाइंट कमिश्नर ने डीएम के सहयोग से की बुलंदशहर स्थित दोनों निर्माता फर्मों की जांच, 46 लाख रुपए की धनराशि आईटीसी ब्लॉक करते हुए नगद कराई जमा ।
..........................................
हिंदी संवाद न्यूज़: 
वरिष्ठ पत्रकार, संजय कुमार चौधरी,

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने