* हिंदी संवाद न्यूज*
(खबरों में सबसे तेज, निष्पक्ष एवं निर्भिक)
 👉 *अस्थाई जेल के जेलर बद्रीप्रसाद सागर को कोरोना, तीन दिन से चल रहे थे अस्वस्थ, आज उनकी रिपोर्ट पाॅजीटिव आने पर मचा हड़कंप ।*
1. बुलंदशहर जेल में डिप्टी जेलरों का टोटा, डीआईजी जेल अखिलेश मीणा ने दो हफ्ते के लिए गाजियाबाद जेल से डिप्टी जेलर अजय कुमार सिंह को बुलंदशहर जेल से किया सम्बद्ध ।


👉 *नागेश कुमार मऊ जनपद की जेल के बने जेलर,* शनिवार रात स्थानांतरण आदेश आने के बाद जेल अधीक्षक ओपी कटियार ने उन्हे जनपद मऊ नयी तेनाती के लिए किया रिलीव ।


👉 *व्यापारी सुरक्षा फोरम की आज सुबह हुई मीटिंग में शिकारपुर के सर्राफ अतुल मित्तल के साथ हुई लूट का छाया रहा मुद्दा, लूट का खुलासा ना होने और कार्यवाहक थाना प्रभारी के व्यवहार पर व्यापारियों ने जताया रोष ।*
1. प्रदेश महामंत्री अनिल देशभक्त ने किया ऐलान, लूट के विरोध में थाने का घेराव और धरने में शामिल होंगे संगठन के पदाधिकारी, सोमवार सुबह शिकारपुर कस्बे के लिए करेंगे कूच ।
2. जिलाध्यक्ष राकेश मित्तल की अध्यक्षता में जिला प्रभारी युवा सर्वेश गुप्ता के आवास पर हुई बैठक, जिला महामंत्री अनुज अग्रवाल ने किया संचालन, गिरीश कंसल, गुलशन सचदेवा और गौरव जिन्दल को संगठन की सदस्यता कराई गई ग्रहण 


👉 *नरौरा थाने में आकाश चौधरी के गुम मुकदमे का एसपी देहात हरेन्द्र कुमार ने लिया संज्ञान, थाने से उक्त मुकदमे की विस्तृत जानकारी की तलव ।*
1. "पीड़ित मानव" ने शनिवार को गुम इस मुकदमे की खबर की थी प्रसारित, सोमवार को एक उपनिरीक्षक उक्त मुकदमे की जानकारी करने जायेगा CBI के दफ्तर गाजियाबाद ।


👉 *कृषि बिलों के खिलाफ कांग्रेसियों का फूटा गुस्सा,* सांसद का किया घेराव, प्रधानमंत्री को सम्बोधित सौपा ज्ञापन ।


👉 *कृषि विधेयक के विरोध में आंदोलनरत किसानों के समर्थन में शिवसेना भी उतरी,* जिलाध्यक्ष सर्वेश राणा ने बैठक बुलाकर कृषि कानून का किया विरोध ।


👉*डिबाई कस्बे के मुहल्ला सराय बैरून में नत्थू सिंह की मौत का मामला, 31 अक्टूबर को फांसी के फंदे पर लटका मिला था शव ।*
1. पिता निरंजन सिंह ने पुत्रवधू पर जताया हत्या करने का संदेह, पुलिस पर लगाया कोई कार्रवाई न करने का आरोप ।


👉 *डिबाई क्षेत्र के गांव डिबाई खुर्द अपने मायके रह रही एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत, मृतका की बीते वर्ष 12 दिसंबर को खानपुर क्षेत्र के गांव अमरपुर निवासी धर्मेंद्र के साथ हुई थी शादी ।*
1. एक माह से रह रही थी अपने मायके, उसकी मां ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की दर्ज कराई थी रिपोर्ट, परिजन ससुराल पक्ष के लोगों को मौत का ठहरा रहे जिम्मेदार ।


👉 *बीबी नगर कस्बे में एक विवादित प्लॉट पर चबूतरा बनाकर मूर्ति स्थापित करने से मची खलबली,* सूचना पर अधिकारियों ने तुरन्त मूर्ति हटवाकर मामले को किया नियंत्रित, पुलिस मूर्ति लगाने वालों की कर रही तलाश ।


👉 *खुर्जा देहात थाने में एक महिला ने तीन तलाक का नोटिस भेजने पर अपने पति समेत ससुराल पक्ष के 7 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा,* गांव बिचोला निवासी इसरत का दनकौर क्षेत्र के गांव दलेलगढ़ निवासी आबिद के साथ हुआ था निकाह ।


👉 *खुर्जा क्षेत्र से एक किशोरी लापता, 16 दिसंबर को गई थी बाजार,* जिसके बाद वापस नहीं लौटी घर, पिता ने अनहोनी की आशंका जताते हुए थाने में दर्ज कराई है उसकी गुमशुदगी ।


👉 *अधिकारिक यात्रा पर खुर्जा पहुंचे रोटरी गवर्नर मनीष शारदा,* रोटरी क्लब खुर्जा शक्ति के तीन प्रोजेक्टों का किया लोकार्पण, इस मौके पर मनोनीत मंडलाध्यक्ष डीके शर्मा सहित पूर्व चेयरमैन राजीव बंसल आदि रहे मौजूद ।


👉*सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव पचौता निवासी सतीश ने जर्मनी में चल रहे कोलोन मुक्केबाजी वर्ल्ड कप में जीता रजत पदक,* हाथ में चोट के कारण नही खेल सका फाइनल, रजत पदक पर ही करना पड़ा संतोष !


👉 *राजस्थान के बीकानेर में आज सुबह हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत,* मृतकों में एक सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव तिलबेगमपुर का रहने वाला है युवक, गाजियाबाद निवासी दो मित्रों के साथ कार से गया था बीकानेर ।


👉 *ककोड़ क्षेत्र के गांव वैर से एक किशोरी अगवा,* किशोरी की मां ने ककोड़ कस्बे के एक युवक पर लगाया अगवा करके ले जाने का आरोप, थाने में दी तहरीर ।


👉 *ककोड़ कस्बे में स्थित पीपल वाले मंदिर में मना जगद्गुरु स्वामी ब्रह्मनंद का 112वां जन्मोत्सव, हवन व भंडारे का हुआ आयोजन, श्रद्धालुओं ने आहुति देकर प्रसाद किया ग्रहण ।*
1. संयोजक बहन प्राप्ति देवी ने कहा, ऐसे संतों को याद करके उनके आदर्शो पर चलने की लेनी चाहिए प्रेरणा, अरविन्द तायल, गिरीश सिंहल, नरेंद्र सिंह, अरविन्द आहूजा, छिददा सिंह सैनी आदि ने व्यवस्थाओं में दिया सहयोग!


👉 *डिबाई में नारी सशक्तिकरण के तहत एक दिन की कोतवाल बनी छात्रा को मिला सम्मान, रजनी पब्लिक स्कूल की छात्रा दृष्टि गुप्ता को विधायक अनीता लोधी राजपूत ने किया सम्मानित ।*
1. सम्मान समारोह का भारत विकास परिषद सेवा ने किया आयोजन, थाना प्रभारी दिलीप कुमार सिंह, ब्लाक प्रमुख मंजू सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय सागर, विधायक प्रतिनिधि पी पी सिंह, विजयपाल सिंह, विपिन महेश्वरी, अंशुल वार्ष्णेय, अभिषेक सिन्हा आदि रहे मौजूद।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने