कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए शासन व प्रशासन स्‍तर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोविड-19 की गाइडलाइन का भी लोग पालन कर रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो लापरवाही बरतने से भी बाज नहीं आते। इसका नमूना इन दिनों प्रयागराज रेलवे जंक्शन पर नजर आता है। कोरोना जैसी महामारी के प्रति यह लापरवाही या उदासीनता लोगों के लिए घातक ही है।

प्रयागराज जंक्‍शन पर कोविड-19 से बचाव को सतर्कता

प्रयागराज रेलवे जंक्‍शन पर कोविड-19 से बचाव के लिए सतर्कता बरती जा रही है। रेलवे बोर्ड ने स्पेशल ट्रेनों का ही संचालन शुरू किया है। इसमें भी केवल आरक्षित टिकट पर ही यात्री सफर कर सकते हैं। इसके अलावा कई जगह से बैरिकेडिंग भी की गई है। फिर भी कुछ लोग इस बैरिकेडिंग को तोड़कर पार कर रहे हैं। यह उनके उदासीन होने का प्रमाण देता है।

टिकट की जांच और थर्मल स्क्रीनिंग से बचने के लिए ऐसा करते हैं यात्री

प्रयागराज जंक्शन पर रेल डाक विभाग के पास बने पब्लिक एफओबी से लोग सिविल लाइंस साइड निकलते हैं। इस पुल से कोई प्लेटफार्म के अंदर न जाए, इसके लिए जाली लगाकर बैरिकेडिंग की गई। कोरोना काल में बचाव के उपाय को लेकर रेलवे प्रशासन बेहद सतर्क है। प्लेटफार्म एक से प्रवेश मिल रहा है तो सिविल लाइंस साइड से निकासी कराई जा रही है। इसके बावजूद कुछ यात्री अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं। या यूं कहें कि टिकट की जांच और थर्मल स्क्रीनिंग आदि से बचने के लिए बैरिकेडिंग के वीक प्वाइंट को तोड़कर निकल रहे हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने