27:- "DISEASE FREE WORLD"
"डायबिटीज का एक नंगा सच"
लूट मचाने के लिए PHARMACEUTICAL COMPANIES किस हद तक गिर सकती आप अनुमान भी नहीं लगा सकते।अभी कुछ समय पूर्व SPAIN मे DIABETES की दवा बेचने वाली बड़ी-बड़ी कंपनियों की एक बैठक हुई है , दवाओं की बिक्री बढ़ाने के लिए एक सुझाव दिया गया कि अगर शरीर मे NORMAL SUGAR LEVEL 120 से कम कर 100 कर दिया जाये तो शुगर की दवाओं की बिक्री 40 % तक बढ़ जाएगी।। 
  आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि बहुत समय पूर्व शरीर मे NORMAL SUGAR VALUE 250-280 था।दवाओ की बिक्री बढ़ाने के लिए ही इसे कम करते-करते 120 तक लाया गया है जिसे भविष्य मे 100 तक करने की संभावना है। ALLOPATHIC PHARMACEUTICAL COMPANIES आपको लूटने के लिए किस स्तर तक गिर सकती हैं, ये इसका जीता जागता उदाहरण है।आज MEDICAL SCIENCE के अनुसार शरीर मे NORMAL SUGAR VALUE 80 से 120 है।अब मान लो दवा कंपनियो के साथ मिलीभगत कर इन्होने कुछ फर्जी शोध की आड़ मे नया मानक 70 से 100 तय कर दिया, अब अच्छा भला व्यक्ति SUGAR TEST करवाये और SUGAR LEVEL 100 से 110 के बीच आए ,तो डाक्टर आपको शुगर का रोगी घोषित कर देगा।भय के कारण आप शुगर की एलोपेथी दवाएं लेना शुरू कर देंगे, अब शुगर तो पहले से सामान्य थी आपने जो भय के कारण शुगर कम करने की दवा ली तो उल्टा शरीर मे और कमजोरी महसूस होने लगेगी।
और आप फिर इस अंधी खाई मे गिरते चले जाएंगे।
    और मान लो आप जैसे 2 -3 करोड़ लोग भी इस साजिश का शिकार हुए तो ये एलोपेथी दवा कंपनियाँ लाखो करोड़ का व्यापार कर डालेंगी।एक नंगा सच.. जानिये.! क्या आप जानते हैं?
   1997 से पहले BLOOD SUGAR की limit 280 थी।
फिर sugar की limit 126 कर दी गयी।इससे World Population में 14% diebetec लोग अचानक बढ़ गए।*
उसके बाद 2003 में WHO ने फिर से fasting sugar की limit कम करके 100 कर दी।याने फिर से total Population के करीबन 70% लोग Diebetec माने जाने लगे।
   दरअसल diebetes ratio या limit तय करने वाली कुछ pharmaceutical कंपनियां थीं जो WHO को घूस खिलाकर अपने व्यापार को बढ़ाने के लिये ये सब करवा रही थीं।और अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए ये किया जाता रहा।लेकिन क्या आपको पता है कि हक़ीक़त में डायबिटीज को कैसे जांचना चाहिए ?कैसे पता चलेगा कि आप डायबिटीज के शिकार हैं भी या नहीं ?पुराने जमाने के इलाज़ के हिसाब से SUGAR चेक करने का एक सरल उपाय है।
   आप की उम्र और + 100 यानि अगर आपकी उम्र 65 है तो आपका SUGAR LEVEL खाने के बाद 165 होना चाहिये।अगर आपकी age 75 है तो आपका NORMAL SUGAR VALUE खाने के बाद 175 होना चाहिए।अगर ऐसा है तो इसका मतलब आपको DIABETIC नहीं है।
  ये होता है age के हिसाब से यानी.. So now you can count your diebetec limit as 100 + your age.
   अगर आपकी उम्र 80 है तो फिर आपकी DIABETIC LIMIT खाने के बाद 180mg/dl की जानी चाहिये।
मतलब अगर आपका SUGAR LEVEL इस उम्र में भी 180 है तो आप डायबिटिक नहीं हैं।आपकी गिनती नॉर्मल इंसान जैसी होनी चाहिये।
   लेकिन W.H.O. को अपनी मुट्ठी में लेकर बहुत सारी फार्मा कम्पनियों ने अपने व्यापार के लिये SUGAR LEVEL में उथल पुथल कर दी और आम जनता उस चक्रव्यूह में फंसती चली गई।
#HAKEEMMDABURIZWAN
                  BUMS,hons.(BU)
specialist in #LIFESTYLEDISEASES
#UNANIPHYSICIAN
#UNANIMEDICINESRESEARCHCENTRE
JAMSHEDPUR JHARKHAND INDIA.
CONTACT                 WHAT'S APP 
8651274288             9334518872
9334518872
Email umrcjamshedpur1966@gmail.com
YouTube HAKEEM MD ABU RIZWAN
website https://umrc.co.in/

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने