गोंडा। वजीरगंज थाना क्षेत्र में गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली अचानक घने कोहरे के कारण अनियंत्रित होकर एक गहरे गड्ढे में पलट गई। जिसके नीचे दबकर दो किसानों की मौत हो गई। दबे किसानों को जेसीबी मशीन बुलाकर बाहर निकाला गया, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी। घटना से किसानों के घर में मातम छा गया। शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। किसान की मौत से स्थानीय लोगों में गुस्सा दिखा, माना जा रहा है कि सड़क सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से ठोस कदम नही उठाए जा रहे हैं। इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं।
वजीरगंज थाना क्षेत्र के बेलिया गांव निवासी संदीप वर्मा (20) पुत्र राम भूलन वर्मा, प्रदीप (22) पुत्र सुकई पासवान रविवार की सुबह करीब 6 बजे के आस पास ट्रैक्टर- ट्राली से गन्ना दतौली चीनी मिल ले जा रहे थे। चीनी मिल से पहले ही उदयपुर गांव के पास ट्रैक्टर-ट्रॉली अचानक एक गहरे गड्ढे में पलट गई। सड़क के किनारे बना गड्ढा काफी गहरा था और ट्रॉली पर ही सवार दो किसान संदीप व प्रदीप उसके नीचे ही दब गए। सुबह का वक्त होने के कारण उनकी चीख भी लोग नही सुन पाए। काफी देर तक दोनों ट्रॉली के नीचे ही दबे रहे। जिसके नीचे दबकर मौत हो गई।
मृतक के चचेरे भाई रवि शंकर पासवान ने बताया कि गांव के ही लक्ष्मन दास का गन्ना दतौली चीनी मिल लेकर जा रहे थे। घर से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित उदयपुर ग्रंट गांव के पास ऊंची सड़क पर चढ़ते समय घना कोहरा होने की वजह से ट्रैक्टर-ट्रॉली नीचे गहरे गड्ढे में अनियंत्रित होकर पलट गई। किसान रवि पासवान ने बताया कि घटना की जानकारी करीब आधे घंटे बाद हुई। सड़क किनारे का गड्ढा काफी गहरा था और ट्रॉली पर गन्ना लदा था। इससे उसके नीचे दबे दोनों किसानों को निकालने के लिए जेसीबी मशीन को बुलानी पड़ी। इसके बाद दोनों के शवों को बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना स्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। घर में कोहराम मच गया।
छुट्टा जानवर बना हादसे का कारण, आए दिन हो रहे हादसे
वजीरगंज (गोंडा)। क्षेत्र के उदयपुर के पास रविवार सुबह गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलट जाने से उस पर बैठे दो किसान की मौत मामले से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। ट्रैक्टर-ट्रॉली से गन्ना लेकर जा रहे बेलिया बनियनपुरवा के संदीप व प्रदीप की मौत मामले से पूरे गांव में कोहराम मचा है। बताया जा रहा है कि सड़क पर ट्रैक्टर चढ़ाते समय सामने छुट्टा जानवर आ गया था। जिसके कारण चालक को ब्रेक लगाना पड़ा। इसके चलते हादसा हुआ और दो की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सड़कों पर छुट्टा जानवरों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं और इस पर रोक नहीं लग पा रही है। दुर्घटना के बाद चालक दिलीप मौके से फरार हो गया। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि सूचना दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
बाइकों की भिड़ंत में युवक की मौत
गोंडा। नगर कोतवाली क्षेत्र के बड़गांव ओवरबृज पर शनिवार की देर रात कोहरे के चलते दो बाइकों की आमने-सामने हुई भिड़ंत में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि दूूसरे युवक का इलज चल रहा है। कोतवाली देहात क्षेत्र के पड़री कृपाल के भंडहा गांव निवासी अजय वर्मा 30 पुत्र रामभवन वर्मा शनिवार की देर रात तकरीबन 9 बजे बाइक से मुख्यालय से घर जा रहा था। बड़गांव ओवरब्रिज पर सामने से आ बाइक सवार कोतवाली नगर क्षेत्र के विमौर निवासी अजय पांडेय से उसकी भिड़ंत हो गई। जिसमें दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अजय वर्मा की इलाज के दौरान रविवार की सुबह मौत हो गई। जबकि अजय पांडेय का इलज चल रहजा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने