अम्बेडकरनगर: सिविल न्यायालय में कार्यरत अमीन की हत्या का सनसनी खेज खुलासा करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे अवैध सम्बन्ध और पैसे के लेनदेन का मामला सामने आया है।

मालीपुर थाना क्षेत्र के नेमपुर घाट के पास 28 नवम्बर को पालीथिन में लिपटा शव मिला था, जिसकी शिनाख्त जिला न्यायालय में कार्यरत अमीन आशीष शुक्ला के रूप में हुई थी, जो मूल रूप से लखीमपुर जिले के रहने वाले थे और अकबरपुर में किराए के मकान में रहत था। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर जाँच पड़ताल शुरू किया तो पता चला आशीष शुक्ल सोनू शुक्ला नाम की एक महिला के साथ रहता था।
पुलिस के अनुसार महिला का कुछ दिनों से एक दूसरे युवक से सम्बंध हो गया था। महिला का मृतक से पैसों को लेकर भी कुछ विवाद चल रहा था और उसे यह भी मलाल था कि किसी भी कागज में मृतक आशीष उसका नाम नहीं डाल रहा था। आनन्द से नजदीकियां बढ़ने के बाद आशीष को रास्ते से हटाने का निर्णय ले लिया और दो अन्य लोगों को अपने साथ मिला लिया।

गत 28 नवम्बर की रात में आशीष शुक्ल के गले पर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतारा गया और शव को उन्हीं की गाड़ी में रखकर मालीपुर थाना क्षेत्र के नेमपुर घाट पर फेंक दिया गया तथा तथा गाड़ी दोस्तपुर थाना क्षेत्र में खड़ी कर सभी लोग वापस आ गए थे। पुलिस महिला से पूंछतांछ कर घटना का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में सोनू शुक्ला पुत्री स्वर्गीय विजय कुमार तिवारी निवासी बड़ा गाँव थाना इब्राहिमपुर, आनन्द तिवारी पुत्र रमेश तिवारी निवासी सिंहमई करीक़ात कोतवाली अकबरपुर व मूल संजीवन पाण्डेय पुत्र स्वर्गीय भरतापाल पाण्डेय निवासी गंगापुर थाना दोस्तपुर जनपद सुल्तानपुर (हाल पता आरडी लाज अकबरपुर) शामिल हैं।”,

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने