नशा हटाओ, युवा व राष्ट्र बचाओ ।  डॉ रवि शास्त्री
मास्टर धीरज सिंह  गांव टीकरी धनोरा के आवास पर नशा हटाओ युवा व राष्ट्र बचाओ अभियान की बैठक आयोजित की गई। 
बैठक में जिला आर्य प्रतिनिधि सभा बागपत के सदस्य डॉ रवि शास्त्री ने कहा वर्तमान समय में हमारा युवा समाज दिशा भटक चुका है। नशे के कारण सारा समाज अवनति की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है जो चिंताजनक है।
वर्तमान आधुनिक युग में ड्रग्स के प्रति युवाओं में बढ़ता रुझान एक गम्भीर राष्ट्रीय चुनौती बन गया है।मुंबई से लेकर देश की सर्वोच्च लोकतांत्रिक संस्था संसद तक में ड्रग्स की गूंज सुनाई दे रही है ।मुंबई के जिन फ़िल्मी सितारों को युवा वर्ग अपना आइकॉन मानता है उनके चेहरे बेनक़ाब हो रहे हैं,उनके ड्रग्स लेने और इस अवैध कारोबार में लिप्त होने के सबूत मिल रहे है।फ़िल्मी हस्तियों पर क़ानून का शिकंजा कसा जा रहा है ।यह केवल मुम्बई जैसे महानगर की कहानी नहीं है ।आज देश का हर बड़ा छोटा शहर ,क़स्बा ,गाँव सभी नशे की गिरफ़्त में आ गए हैं ।स्थिति गम्भीर एवं भयावह है ।
ऐसी परिस्थिति में मूक दर्शक बन कर देश के युवाओं का पतन एवं देश के भविष्य को अंधकार मय होते देखना किसी भी राष्ट्र भक्त को स्वीकार नहीं होगा देश के भावी कर्णधार युवाओं को नशे से मुक्ति दिलवाना प्रत्येक राष्ट्र भक्त एवं शांति प्रिय नागरिक का राष्ट्रीय कर्तव्य है ।
      अधिकांश गम्भीर अपराध जैसे हत्या ,यौन अपराध ,लूट ,डकैती आदि नशे की हालत में ही घटित होते हैं ।नशामुक्ति से ही समाज को अपराध मुक्त किया जा सकता है। नशामुक्ति  शिविर, युवा सुधार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें सैकड़ों नशा पीड़ित लोगों को नशा मुक्त कर समाज की मुख्य धारा में जोड़ा जाएगा।जिसके माध्यम से योग से नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है । 
   युवाओं में बढ़ती नशा की प्रवृति रोकने और उन्हें योग के माध्यम से नशा मुक्त  करने के उद्देश्य गांव गांव शिविरों का आयोजन कर समाज सुधार का कार्यक्रम व्यापक स्तर पर जारी रहेगा इस अवसर पर पूर्व प्रधानाचार्य रामपाल सिंह तोमर, यशवीर राणा,  सागर, प्रमोद आर्य ,मास्टर सहेंद् ,ओमपाल, श्रीपाल, नरेंद्र ,जलसिंह ,डॉ उपेंद्र, गुलवीर, डॉ मनोज गुप्ता, प्रियव्रत ,प्रवीण, सोनवीर, आदि उपस्थित रहे।
उमेश चन्द्र तिवारी 
9129813351
हिन्दी संवाद न्यूज़ 
उत्तर प्रदेश 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने