👉 *जिले में किसान दिवस के रुप में हर्षोल्लास से मनी किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह की जयंती, सभी दलों ने किया उन्हें याद*
1. राज्यमंत्री अनिल शर्मा, सांसद भोला सिंह व डीएम रविन्द्र कुमार ने उनकी जयंती पर किसानों को किया सम्मानित ।


👉 *जिले में कोरोना के आज 17 और मिले हैं नए संक्रमित केस,* इन्हें मिलाकर 5877 हो गई है संख्या, इनमें से अब तक 5522 लोग हो चुके है ठीक, जबकि 93 लोगों की हो चुकी है मौत ।


👉 *कोतवाली देहात क्षेत्र में ठंडी प्याऊ के पास पकड़ा गया राशन का चावल,* पूर्ति निरीक्षक सुधांशु यादव ने राशन के चावल के 8 कट्टे ले जाते सराय छबीला निवासी अब्दुल कादिर को पकड़कर पुलिस के किया हवाले ।


👉 *सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने पुलिस महकमे में मचाया हड़कंप, उक्त वीडियो में एक दरोगा व एक सिपाही कुछ लोगों के साथ बैठकर पी रहे हैं सिगरेट, छलका रहे हैं जाम ।*
1. एसएसपी ने उक्त वीडियो का संज्ञान लेते हुए की कार्रवाई, पहासू थाने में तेनात दोनों पुलिसकर्मी दरोगा राजबहादुर राठी व हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह को किया लाईन हाजिर, सीओ शिकारपुर को सौंपी जांच ।


👉 *नरसेना पुलिस ने जगपाल हत्याकांड के फरार आरोपी पिंटू को किया गिरफ्तार,* 17 अगस्त को उसने अपने अन्य तीन साथियों के साथ मिलकर की थी गला रेतकर हत्या ।


👉 *अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम श्रीमती नीलम ढाका ने हत्या के एक मामले में तीन लोगों को किया दंडित, उम्रकैद और 25-25 हजार रुपए अर्थदंड की सुनाई सजा ।*
1. सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता नवनीत कुमार शर्मा ने दी जानकारी, 23.05.13 को गांव घोड़ी बझैड़ा निवासी राजेन्द्र उर्फ लीलू की अभियुक्त नरेश, भूदत्त व बंटी ने की थी हत्या, खुर्जा क्षेत्र के गांव समसपुर कुंए में दिया था फेंक शव ।
2. अभियुक्त नरेश के मृतक की पत्नी से थे अवैध सम्बन्ध, जिसके चलते उसने अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर की थी हत्या, पुलिस ने मृतक की पत्नी को भी बनाया था आरोपी, लेकिन साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने उसे किया दोषमुक्त !


👉 *ककोड़ क्षेत्र के युवाओं ने देहली के सुल्तानपुरी में आयोजित बाॅडी बिल्डर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाकर फहराया परचम,* वापस लौटने पर विजेताओं को कस्बे के एक होटल में कालू ठाकुर, डाॅ कपिल राना, संजय चौहान, मुनेश भाटी, अजब सिंह फौजी आदि ने किया सम्मानित ।


👉 *कृषि कानूनों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार की सुबह 10.45 बजे विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक करेंगे मार्च, इस दौरान उनके नेतृत्व में अन्य कांग्रेसी सांसद भी इसमें लेगे भाग ।*
1. इसके बाद राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से करेंगे मुलाकात, उनके हस्तक्षेप के लिए दो करोड़ हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन करेंगे !


👉 *ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाए जाने से पूरी दुनिया में मचा हुआ है हड़कंप, इसे लेकर भारत अलर्ट,  ब्रिटेन से भारत आए 20 यात्री पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव ।*
1. इन यात्रियों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन दाखिल होने की जताई जा रही है संभावना, इस नए कोरोना स्ट्रेन B.1.1.7 के चलते भारत समेत कई देशों ने बिट्रेन के साथ अंतर्राष्ट्रीय यात्रा पर लगा दिया है प्रतिबंध ।


👉 *महंगाई से पाकिस्तान में कोहराम, सब्जियों और दालों सहित अंडे की कीमत में भी लगी है आग, जिससे आम जनता परेशान ।*
1. एक अंडे की कीमत 30 रुपए, एक किलो चीनी की कीमत 104 रुपए, एक किलो गेहूं 60 रुपए और एक हजार रुपए में बिक रही है एक किलो अदरक !

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने