बलरामपुर

*प्रदेश सरकार द्वारा मिशन रोजगार के नाम से एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है-सीडीओ*

 

*विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सृजित होने वाले रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण तथा अप्रेन्टिसशिप के लक्ष्य प्राप्ति की कार्ययोजना 15 दिवस के अन्दर सेवायोजन पोर्टल पर अपलोड करना सुनिश्चित करें-सीडीओ*

 

बलरामपुर। 30 दिसम्बर, 2020/मुख्य विकास अधिकारी, बलरामपुर अमनदीप डुली ने बताया कि प्रदेश में रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण तथा अप्रेन्टिसशिप के माध्यम से रोजगार व स्वरोजगार के विशेष अवसर सृजन किये जाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा 05 दिसम्बर, 2020 से मिशन रोजगार के नाम से एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

            मिशन रोजगार के अन्तर्गत प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, निगमों, परिषदों, बोर्डो, स्थानीय निकायों आदि के माध्यम से अधिक रोजगार, स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जाना तथा संबन्धित विभागों द्वारा विस्तृत कार्य योजना बनायी जायेगी। इस वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक 50 लाख युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार के लिए सक्षम बनाया जायेगा। प्रत्येक विभाग संगठन, प्राधिकरण अपने कार्यालय में एक रोजगार हेल्प डेस्क स्थापित करेंगें। विभाग से संबन्धित रोजगार, स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार, स्वरोजगार के लिए सक्षम बनाने से संबन्धित कार्यक्रमों का समुचित विवरण उपलब्ध कराया जायेगा। प्रशासकीय विभागों के अन्तर्गत समस्त निदेशालय/निगम/बोर्ड/आयोग आदि अपने विभाग हेतु एक नोडल अधिकारी नामित करते हुये प्रविष्ट पोर्टल  पर उल्लिखत करेंगें। प्रत्येक माह की 15 तारीख एवं माह के अन्तिम दिवस पर अद्यतन करना होगा। मिशन रोजगार के कार्यों का अनुश्रवण जिलाधिकारी, बलरामपुर की अध्यक्षता में गठित उ0प्र0 कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार)आयोग की जिला स्तरीय समिति के माध्यम से किया जायेगा।

            मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष को निर्देशित किया है कि विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सृजित होने वाले रोजगार, स्वरोजगार, कौशल प्रशिक्षण तथा अप्रेन्टिसशिप के लक्ष्य प्राप्ति की कार्ययोजना 15 दिवस के अन्दर सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.in   पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।

                                                                        -------------------------
आनन्द मिश्र 
बलरामपुर  

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने