नोएडा : कृषि कानूनों के विरोध में किसान चिल्ला बार्डर (दिल्ली-नोएडा) मार्ग पर पिछले सात दिन से धरने पर बैठे हैं। इससे बार्डर पूरी तरह से सील हैं। यातायात पुलिस को मार्ग पर ट्रैफिक डायवर्जन लागू है। इससे दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों को डीएनडी व कालिदी कुंज के रास्ते गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है। इससे सुबह से ही जाम की स्थिति बनी रही। सोमवार को भी महामाया फ्लाओवर से डीएनडी टोल प्लाजा तक करीब पांच किलोमीटर लंबा जाम रहा। वहीं डीएनडी टोल प्लाजा से सेक्टर-18 अंडरपास तक जाम रहा।

दफ्तर, फैक्ट्री, दुकान व अन्य जरूरी काम से निकले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। बार्डर पर दिल्ली पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर वाहन चेकिग से चालक घंटों जाम में फंसे रहे। जाम में कई एंबुलेंस भी फंसीं। हालांकि मौके पर तैनात यातायात पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस देखकर भीड़ से रास्ता निकलवाकर दिल्ली की ओर रवाना किया। गौरतलब है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहन चालकों को महामाया फ्लाइओवर फिल्म सिटी फ्लाइओवर, डीएनडी फ्लाइ-वे के जरिए गंतव्य की ओर जाना पड़ रहा है। गाजियाबाद की ओर जाने वाले वाहन चालकों को फिल्मसिटी फ्लाइओवर का प्रयोग करके न्यू अशोक नगर, वसुंधरा, कोंडली व छिजारसी से अपने गंतव्य की ओर तक जाना पड़ रहा है। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग-(9) पर किसानों के प्रदर्शन के चलते सेक्टर-62 एनआइबी व माडल टाउन गोल चक्कर तिराहा बंद है। इससे लोग सीधे एनएच-9 के रास्ते गाजीपुर नहीं जा पा रहे हैं। सेक्टर-62 अंडरपास होकर गाजियाबाद के रास्ते दिल्ली जाना पड़ रहा है।

जाम में फंसने पर ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन से मांगे मदद :यातायात पुलिस के मुताबिक नोएडा-दिल्ली के बीच प्रमुख बार्डर से प्रतिदिन 10 लाख से अधिक वाहन की आवाजाही होती हैं। चिल्ला बार्डर बंद होने से कालिदी कुंज व डीएनडी फ्लाइ-वे वाहनों का दबाव बढ़ा है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस अपने ट्विटर अकाउंट में हर दो घंटे में वाहन चालकों को जानकारी दी जाती है। लोग पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर फोन करके दिल्ली जाने से पहले यातायात की जानकारी ले सकते हैं।

-----

अभी दिल्ली जाने के लिए यह रास्ते हैं बंद :

-सेक्टर-14 ए चिल्ला बार्डर

-सेक्टर-62 एनआइबी तिराहा

-सेक्टर-62 माडल टाउन तिराहा

----

अभी दिल्ली जाने के लिए यह रास्तें हैं खुले

-डीएनडी फ्लाइ-वे

-कालिदी कुंज बार्डर

-ववसुंधरा एन्क्लेव बार्डर

-हरिदर्शन बार्डर

-दल्लूपुरा बार्डर

-अशोक नगर बार्डर

-सेक्टर-1 अशोक नगर बार्डर

-सेक्टर-1 टक्साल बार्डर

-सेक्टर-63 छिजारसी

-सेक्टर-11 झुंडपुरा बार्डर

-सेक्टर-57 खोड़ा तिराहा

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने