स्वच्छ भारत मिशन को
ठेंगा दिखा रहे ग्राम प्रधान नबी अहमद
-----------------------------
5 दिसंबर 2020
उत्तर प्रदेश
           बहराइच 
तहसील व ब्लाक मिहींपुरवा क्षेत्र अंतर्गत
ग्राम सभा हरखापुर प्रधान नबी अहमद ने भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को तार-तार कर के रख दिया है-----
खबर विस्तार से-
विगत एक डेढ़ वर्ष पूर्व वीडियो में दिख रहे लोगों ने प्रधान रवि अहमद के खिलाफ स्वच्छ भारत मिशन के तहत आवाज उठाई थी उसमें कुछ कामयाबी हासिल हुई थी ।
भ्रष्टाचार में लिप्त प्रधान बेनकाब होने के बाद शौचालय का पैसा लाभार्थियों को दिलवाए थे । बावजूद वही समस्या आज फिर ग्रामीणों के बीच आन पड़ी है शौचालय का पैसा लाभार्थियों को नाम होने के बावजूद नहीं दिया जा रहा है। 
इकट्ठा ग्रामीण वीडियो में साफ-साफ कह रहे हैं।
प्रधान का रवैया ग्रामीणों के प्रति बहुत ही निंदनीय होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और प्रधान द्वारा सरकारी व्यवस्थाओं को शर्मसार किया जा रहा है
इस पर


 सरकार का धन बंदरबांट करते  गांव का नही हो पाया विकास*

*विधायक से लेकर खण्ड विकास अधिकारी तक कि शिकायत नही हुई कोई कार्यवाही*


 *शौचालय में लाभार्थियों का लिस्ट में नाम होने के बावजूद भी लाभार्थियों को नही मिला शौचालय*

*शिकायत करने के बाद में भी लगाया गलत आख्या*

*प्रधान से लेकर आलाधिकारी तक भ्रष्टाचार में है शामिल*

बता दें कि  विकास खण्ड मिहींपुरवा के ग्राम पंचायत हरखापुर
 सचिव दुर्रेहसन व ग्राम प्रधान नवी अहमद को स्वच्छ भारत मिशन के तहत मिली धनराशि से मनमाने ढंग से कम से कम गरीब लाभार्थियों को लाभ मिला
 जिन लोगो का सूची में नाम है उन लोगो को पैसा नही दिया जा रहा है जिन लोगो का सूची में नाम नही  है उनसे उपरोक्त पैसा लेकर   सौचालय का लाभ दिया जा रहा है ।
जिन लाभार्थियों का सूची में नाम है । वे ग़रीब लाभार्थी छह महीने से ब्लॉक का चक्कर काट रहे हैं, जिसकी शिकायत विधायक से लेकर खण्ड विकास अधिकारी को  भी दी जा चुकी है फिर भी   बावजूद इसके अभी तक लाभर्थियों को कोई पैसा नही मिला शिकायत कर्ता ने शिकायत की तो उसमें अपठित आख्या लगाकर निस्तारण कर देते हैं।
यही नहीं अगर 2016 से आज तक ग्राम पंचायत हरखापुर की जांच कराई जाए तो प्रधानमंत्री आवास, लोहिया आवास ,नाली जबकि कई जगह पैसा निकाल लिया गया परंतु नाली वहां पर मौजूद है ही नहीं,
खड़ंजा इत्यादि ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार के अंबार लगे हुए हैं जिसकी आज तक कोई जांच ही नहीं हुई ,जबकि कई न्यूज़ चैनल ने ग्राम पंचायत का खुलासा भी किया परंतु मौके पर जांच करने वाले अधिकारी नही पहुँचे टीम लगाकर जांच करा लिया जाए जिससे सरकार का भी फायदा होगा और गरीब जनता के सामने भ्रष्टाचार का पर्दा भी फास होगा।

बहराइच।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने