ट्रैक्टर से दबकर युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम*
राजापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अर्की में धान की दराई करते समय एक केवट परिवार के नवयुवक की ट्रैक्टर से दब जाने के कारण मौत हो गई है तथा 108 एम्बुलेंस ईमेंट सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजापुर में भर्ती कराने के पहले ही दम तोड़ दिया था।
बताते चलें कि ग्राम पंचायत अर्की में मृतक रामहित पुत्र लल्लू (38वर्ष) निवासी महेवाघाट कौशाम्बी स्वयं का ट्रैक्टर लेकर धान की दराई करने के लिए गया था कि उसी समय मृतक गेयर में पड़े ट्रैक्टर में चाबी लगाकर स्टार्ट कर ही रहा था कि अचानक ट्रैक्टर छलाँग लगाकर मृतक के ऊपर चढ़ गया जिसके कारण मृतक गम्भीर रूप से घायल हो गया। साले ने 108 नं० एम्बुलेंस को फ़ोन कर बुलाया, 108 एम्बुलेंस घायल मृतक को ला ही रहे थे कि रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।
मृतक का साला कामताप्रसाद पुत्र हीरालाल निवासी निगहा कौशाम्बी ने बताया कि मेरे बहनोई मृतक एक वर्ष पहले ट्रैक्टर व धान मशीन खरीदे थे, मैं व मेरे मृतक बहनोई दोनों लोग मिलकर धान की दराई किया करते थे। कौशाम्बी जनपद में काम न मिलने के कारण हम दोनों लोगों ने ग्राम पंचायत अर्की में धान की दराई करने के लिए गए थे कि दराई करने के पहले हम लोगों ने ध्यान नहीं दिया कि ट्रैक्टर का गेयर लगा हुआ है और मेरे बहनोई मृतक ने नीचे खड़े होकर ट्रैक्टर को स्टार्ट कर दिया जिससे ट्रैक्टर छलाँग लगाकर मेरे बहनोई के ऊपर पीछे का दाहिना पहिया चढ़ गया गया जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया, अस्पताल लाते समय रास्ते में ही मौत हो गई। बताया कि मृतक के तीन पुत्र रामविलास (9वर्ष) , अंगद (7वर्ष) , सीतेश (5वर्ष) तथा पुत्री सीमा (12वर्ष) , पत्नी बिस्कुटिया व माँ केसरिया का रों – रों कर बुरा हाल है।
उधर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजापुर के ड़ॉ० दीपक कुमार ने घायल मृतक को मृत घोषित करते ही पूरा परिवार रोने और बिलखने लगा। घटना की खबर पाते ही प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने शव को कब्जे में लेते हए पंचनामा कर शव विच्छेदन हेतु राजकीय चिकित्सालय कर्वी भेज दिया है

संदीप द्विवेदी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने