*पत्नी के हत्यारे समेत तीन दबोचे*

बलरामपुर। पत्नी की हत्या करने वाले हत्यारा समेत तीन को पुलिस ने धर दबोचा है। दो थाना क्षेत्रों में हत्या की घटनाएं हुई थीं। एसपी हेमंत कुटियाल ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में बुधवार को प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है।

एसपी ने बताया कि सादुल्लाहनगर थाना क्षेत्र के ग्राम नेवादा चकरोड के पास 26 दिसंबर को एक महिला का शव पुआल से ढका हुआ मिला था जिसकी पहचान मोमिना निवासी नेवादा के रूप में हुई थी। मां रजिया की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू की थी। बुधवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक सादुल्लाहनगर राम दवन मौर्य को मुखबिर ने सूचना दी कि अभियुक्त जावेद निवासी गोपालपुर मनीगढ़ा अपने रिश्तेदार के गांव देवरिया इनायत से बाइक लेकर गोंडा भागने की फिराक में है। टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर जावेद को धर दबोचा। कड़ाई से पूछताछ के बाद जावेद ने कुबूल किया कि तीन वर्ष पूर्व मोमिना से प्रेम विवाह किया था और 17 फरवरी 2019 को कोर्ट मैरिज की थी। रोजगार के सिलसिले में वह लखनऊ में रहता है वहीं पर जनपद सिद्धार्थनगर की एक महिला के साथ उसके अवैध संबंध हो गए तभी से वह मोमिना को तलाक देना चाहता था।


मोमिना से छुटकारा पाने के लिए उसने 24 दिसंबर को गांव आकर उसकी हत्या कर दी और शव पुआल से ढक दिया। दूसरी घटना तुलसीपुर थाना क्षेत्र के जद्दापुर गांव की है। 25 दिसंबर को सीएचसी तुलसीपुर में 108 नंबर एंबुलेंस से मृतक मनीराम (45) को लाया गया। प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर अनिल सिंह ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक की पत्नी ने जद्दापुर निवासी धनीराम, धनीराम की पत्नी व शिव प्रकाश की पत्नी को नामजद करते हुए तहरीर दी। विवेचना के दौरान मामले में सूर्य प्रकाश व पप्पू गुप्ता भी प्रकाश में आए। प्रभारी निरीक्षक, स्वॉट व सर्विलांस टीम ने मामले की छानबीन शुरू की।
संयुक्त टीम ने बुधवार को जद्दापुर निवासी सूर्य प्रकाश वर्मा उर्फ शिव प्रकाश व ललिया थाना क्षेत्र के गंगापुर निवासी पप्पू गुप्ता को जरवा रोड मनकौरा तिराहा से गिरफ्तार कर लिया जो नेपाल भागने की फिराक में थे। अभियुक्तों की निशानदेही पर आलाकत्ल चोरघटिया गांव के पास से बरामद किया गया है। दोनों ने जमीन के पुराने विवाद को लेकर हत्या करने की बात कुबूली है।

बलरामपुर ब्यूरो हेड आनंद मिश्रा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने