मिर्जापुर। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के 2021 की नई कार्य कारिणी के लिए होने वाले चुनाव में प्रत्याशियों में अध्यक्ष और सचिव पद समेत अन्य सभी प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भर दिया। अध्यक्ष पद पर तीन और सचिव पद पर दो प्रत्याशियों ने नामांकन यिा है। इन दो पदों पर ही लड़ाई है। अन्य पदों पर एक ही प्रत्याशी के नामांकन करने से उनका निर्विरोध जितना तय है।
सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु हुआ। सोमवार को सचिव, वरिष्ठ व कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद के अलावा चुनाव अधिकारी के लिए नामांकन हुआ था। बाकी बचे पदों के लिए प्रत्याशियों ने मंगलवार को नामांकन किया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए जटाधर द्विवेदी, प्रकाश नाथ उपाध्याय, अनिल कुमार श्रीवास्तव, सचिव पद के लिए पंकज कुमार श्रीवास्तव ने नामांकन किया। सचिव पद पर रामसागर सरोज ने सोमवार को ही नामांकन किया था। अन्य पदों पर एक-एक प्रत्याशी ने ही नामांकन किया है। इसलिए चुनाव में लड़ाई सिर्फ अध्यक्ष और सचिव पद के लिए मानी जा रही है। चुनाव अधिकारी सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद पर तीन और सचिव पद पर दो ने नामांकन किया है। इसके अलावा उप सचिव प्रकाशन के लिए घनश्याम, लेखा निरीक्षक पद पर दिलीप कुमार सिंह, पुस्तकालय अध्यक्ष पद पर रमेश प्रसाद सिंह, वाटिकाध्यक्ष पद पर रजत सिंह, कोषाध्यक्ष पद पर सत्येंद्र सिंह, निर्वाचन अधिकारी पद पर विनोद कुमार सिंह प्रथम, सदस्य कार्यकारिणी 20/10 के पांच पदों पर अशोक कुमार पांडेय, रविंद्र कुमार, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, रतन कुमार मिश्र, महमूद हसन खां, सदस्य कार्यकारिणी 15/7 के दो पदों पर राम सिंह, व कैलाश नाथ बिंद, सदस्य कार्यकारिणी 5/3 के दो पद पर सुशील श्रीवास्तव व अखिलेश अग्रहरी ने नामांकन किया। अध्यक्ष व सचिव पद के अलावा सभी निर्विरोध माना जा रहा है। नामांकन प्रक्रिया संपंन कराने वालों में पूर्व अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह, अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा, काशीनाथ सिंह, अनिल कुमार सिंह, रमेश सिंह, राजकुमार सिंह गौतम, वैष्णव दास उपाध्याय आदि रहे।
ठोल-ताशे के साथ किया नामांकन
मिर्जापुर। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने मंगलवार को धूमधाम से ठोल-ताशे के साथ नामांकन किया। समर्थकों ने नामांकन करने जा रहे प्रत्याशियों को मालाएं पहनायी। नामांकन करने से पहले लोगों ने मंदिर में जाकर दर्शन किया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने