गोण्डा –
ब्लाक रूपईडीह के पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालयों में नामांकित बच्चो को स्वेटर वितरित किये जाने के लिए ब्लाक संसाधन केंद्र से न्याय पंचायतवार स्वेटर की उठान का कार्य शुरू हो गया है।

अब तक ब्लाक के छह न्याय पंचायतो के स्कूलों को स्वेटर उपलब्ध कराया जा चुका है।विभाग द्वारा ब्लाक के सभी पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र – छात्राओं को स्वेटर उपलब्ध कराये जाने के लिए एक सप्ताह पहले ब्लाक संसाधन केंद्र को स्वेटर का स्टाक उपलब्ध कराया जा चुका है।

ब्लाक संसाधन केंद्र से स्वेटर की उठान किये जाने के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी अश्वनी प्रताप सिंह द्वारा न्याय पंचायत वार अलग – अलग तिथियां निर्धारित की गई है। इस निर्धारित तिथि के अनुसार स्वेटर के उठान का कार्य गत 10 दिसंबर से शुरू किया गया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अब तक न्याय पंचायत बेलवाभान, बनगाई, बेलवाबाजार, सिसईजंगल, देवतहा व पन्नाबगुलहा के स्कूलों की उठान की जा चुकी है।

कार्यालय सहायक अंकित तिवारी ने बताया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी अश्वनी प्रताप सिंह द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार ब्लाक संसाधन केंद्र से ब्लाक की न्याय पंचायत परसदा व झूरीकुइंया के स्वेटर की उठान आगामी 14 दिसंबर, असिधा व खरगूपुर इमिलिया का आगामी 15 दिसंबर, रूपईडीह व महादेवा कला का आगामी 16 दिसम्बर तथा भंगहा व फत्तेगढ़ का आगामी 17 दिसम्बर को उठान की जायेगी।

उन्होंने बताया कि इस स्वेटर की उठान में सहयोग के लिए बीईओ द्वारा प्रधानाध्यापक राजीव कुमार वर्मा, गिरीश कुमार वर्मा, अभिषेक सिंह, राम जियावन, राजेश तिवारी व हरीश मिश्र की ड्यूटी लगाई है।स्कूलों में जनप्रतिनिधियों से बच्चो को स्वेटर वितरित कराये जाने के लिए प्रधानाध्यापको को निर्देश दिया गया है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने