*लोनी का इतिहास बनाम वर्तमान यानी नंदकिशोर गुर्जर*

लोनी के इतिहास में कई जनप्रतिनिधि आये कई नेता बनें लेकिन लोनी की जनता के दैनिक जीवन में कोई सुधार नहीं आया लेकिन 2017 में लोनी ने एक भाग्यविधाता का चुनाव किया जिसने पिछले 70 साल में लोनी की जनता को मिलें दर्द पर मलहम लगाने का कार्य किया। माननीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर जी ने 70 साल में जो कभी नहीं हुआ उसे  लोनी में कर दिखाया है।  आज लोनी में हजारों करोड़ के विकास कार्य संभव हो पाए है वो सिर्फ आपकी दूरदृष्टि और परिश्र्म की पराकाष्ठा के कारण सम्भव हुआ है।


लोनी के विभिन्न क्षेत्र चिकित्सा शिक्षा, सड़क, बिजली, क्षेत्र का कानून व्यवस्था, जल निकासी, हरित बेल्ट का विकास,  फॉरेस्ट सिटी, अंधकार में डूबी सड़कों पर डिवाइडर और लाइट का जाल आदि कार्यों से लोनी को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया। हमने  राजनीति का क-क़हरा आप से सीखा है कि सरलता शालीनता और कर्मठता की पराकाष्ठा से सबकुछ हासिल किया जा सकता है। आप लखनऊ में भी होते हैं तो हमेशा अलग-अलग विभागों के प्रमुख सचिवों से मिलकर हमेशा लोनी क्षेत्र के विकास के लिए लड़ते रहते हैं। हमने खुद देखा है आपने हमेशा लोनी को अपना परिवार मानते हुए कभी अपने परिवार को समय तक नहीं दिया यहाँ तक कि त्यौहारों में भी आप परिवार के साथ नहीं होते।

संपूर्ण लोनी का सर्वांगीण विकास आपने सदैव प्राथमिकता पर रखा जिसके परिणामस्वरूप आज आप के नेतृत्व में लोनी का चहुंमुखी विकास भी हो रहा है। आज आपके द्वारा लंबे समय से बहुप्रतीक्षित तहसील भवन परिसर के निर्माण हेतु धन आवंटन की मांग को भी आज सरकार द्वारा स्वीकृत दे दी गई है, इसके लिए लोनी की 18 लाख जनता आपका तहे दिल से बहुत-बहुत हार्दिक धन्यवाद व साधुवाद करती है। समस्त लोनी वासियों की तरफ से परम पिता परमेश्वर से हम प्रार्थना करते हैं कि आप हमेशा खुश रहें, स्वस्थ रहें और सदैव यूं ही जनता जनार्दन की सेवा को धर्म सर्वोपरि मानते हुए, कार्य करते हुए निरंतर तरक्की के पथ पर अग्रसर रहें।

*पंडित ललित शर्मा, भाजपा नेता एवं विधायक प्रतिनिधि*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने