*हिंदी संवाद न्यू पोर्टल:*
  *खबरों में सबसे तेज,  निष्पक्ष एवं निर्भीक*
 बड़ी ख़बरें...........

👉*दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जताया शोक, 'मोतीलाल वोरा के निधन ने बड़ा शून्य छोड़ा', इस शून्य को भरना मुश्किल होगा- सोनिया, 'उनका जीवन लोकसेवा का चमकदार उदाहरण', 'कांग्रेस विचारधारा के लिए अद्वितीय प्रतिबद्धता' 

👉*दिल्ली- नीट की उत्तर पुस्तिका में त्रुटियों का मामला, हाईकोर्ट में एनटीए को जारी किया नोटिस,  सुनवाई में छात्रों ने कई प्रमाण प्रस्तुत किए, कई उत्तर पुस्तिकाएं फटी थी, कई खाली थी, कोर्ट में इसके अलावा कई त्रुटियां उजागर की।

👉*लखनऊ- ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती विवि को मिला नया वीसी, प्रोफेसर विनय कुमार पाठक बने नए कुलपति, कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने जारी किया आदेश, वर्तमान में एकेटीयू के कुलपति हैं विनय पाठक, AKTU के साथ ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती विवि का चार्ज, प्रभारी कुलपति मसूद आलम को हटाया गया।

👉*लखनऊ- संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का परिणाण घोषित, पूल काउंसलिंग के सीट आवंटन का परिणाम, अभ्यर्थियों को महाविद्यालयों में सीटें आवंटित, 24 दिसंबर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया होंगी शुरू,  बीएड काउंसिलिंग पोर्टल के माध्यम से काउंसिलिंग, 750 रुपए नॉन रिफंडेबल काउंसिलिंग लिया जाएगा। 

👉*लखनऊ- भातखंडे विवि की कुलपति को किया बर्खास्त, शासन ने श्रुति सडोलीकर काटकर को बर्खास्त किया, वित्तीय और प्रशासनिक अनियमितता की हुई पुष्टि, मुकदमा दर्ज करने, प्रशासनिक कार्रवाई के निर्देश।    

👉*लखनऊ- डीएम अभिषेक प्रकाश ने किया निरीक्षण, रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण, जियामऊ, लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचे डीएम, 23 स्थायी,16 अस्थायी रैन बसेरे बनाए गए , मॉडर्न रैन बसेरा भी इस बार बनाया गया, मॉडर्न रैन बसेरा मेँ निशुल्क भोजन मिलेगा, जिया मऊ में बनाया गया मॉडर्न रैन बसेरा, साफ सफाई,बेहतर व्यवस्था के दिए आदेश।      

👉*वाराणसी - बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे सीएम , विश्वनाथ कॉरीडोर के कार्यो का निरीक्षण किया, कॉरीडोर के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया, बाबा विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन
 
👉*लखनऊ- 2022 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी प्रसपा, चुनाव के लिए उम्मीदवारों से मांगे आवेदन , 31 जनवरी तक मांगे चुनाव के लिए आवेदन, लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे   

👉*लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया, मोतीलाल वोरा जी के निधन पर शोक जताया, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

👉*लखनऊ- 25 हजार का इनामी अनिल कुमार अरेस्ट, कोर्ट में पेशी के दौरान फरार हुआ था इनामी, यूपी एसटीएफ ने जौनपुर से किया गिरफ्तार, कोट ने 3 दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर की।   

👉*लखनऊ- 1090 चौराहे पर कार में लगी आग, लोहिया पथ पर धूधूकर जली कार, कार से लोगों ने कूदकर बचाई जान, 1090 चौराहे पर पुलिस फोर्स मौजूद। 
 
👉*लखनऊ- यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने जताया दुख, मोतीलाल वोरा के निधन पर शोक व्यक्त किया, संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने जताया शोक। 

👉*फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में गुंडे दुकानदार ने महिला को पीटा, मोबाइल की दुकान पर गई महिला की पिटाई, मोबाइल पिन खराब होने की शिकायत की थी, पीड़ित का सोने के आभूषण लूटने का भी आरोप, फर्रुखाबाद के जहानगंज के जरारी का मामला. 

👉*बांदा- बांदा विकास प्राधिकरण का औचक निरीक्षण, मंडलायुक्त चित्रकूट मंडल ने किया निरीक्षण, खामियों पर अधिकारी,कर्मियों को लगाई फटकार, 2 साल में प्राधिकरण को मिलेगा नया कार्यालय, शहर कोतवाली क्षेत्र में है प्राधिकरण का ऑफिस।

👉*शाहजहांपुर- युवती के परिजनों और वकीलों में मारपीट, कोर्ट में बयान दर्ज कराने आई थी युवती, बयान से पहले घर ले जा रहे थे परिजन, पुलिस के सामने वकीलों-परिजनों में मारपीट, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सदर कोतवाली के कचहरी गेट का मामला।   
 
👉*गोरखपुर- फर्जी दस्तावेज से नौकरी करने वाला अरेस्ट, अध्यापक की नौकरी करने वाला गिरफ्तार, एक मोबाइल फोन-कैश भी बरामद किया गया, गोरखपुर रेलवे स्टेशन से हुई गिरफ्तारी।   

👉*सोनभद्र- जगंल में सड़ी-गली अवस्था में मिला शव,  कई दिन पुराना बताया जा रहा है शव, शव की अभी तक नहीं हो पाई शिनाख्त, दुद्धि क्षेत्र के कटौन्धी गांव की घटना।     

👉*मेरठ- पति ने पत्नी की गर्दन ब्लेड से काटी, पत्नी की गर्दन काट खुद को किया लहूलुहान, गंभीर हालत में दम्पति अस्पताल में भर्ती, 2 बेटियों की शादी को लेकर हुआ था विवाद, लिसाड़ी थाने के अहमदनगर का मामला।

👉*पीलीभीत- दिल्ली रवाना हुआ हजारों किसानों का काफिला, पुलिस प्रशासन की लाख कोशिश के बाद भी रवाना, सभी थानों की पुलिस फोर्स किसानों रोकने में लगी थी

👉*कानपुर- यूपीसीडा में 10 अफसरों का हुआ तबादला, मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने किए तबादले, एक ही कमाऊ कुर्सी पर जमे थे अधिकारी 

👉*आगरा - गंभीर हालत में पड़ा मिला युवक, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, गोली लगने से हुई युवक की मौत-डॉक्टर, निबोहरा क्षेत्र के चमरौली का मामला।
...............................
 *हिंदी संवाद न्यूज़:*
 *वरिष्ठ पत्रकार, संजय कुमार चौधरी*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने