भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट में भारत को तीसरे ही दिन रौंदा। अब चोटिल पेसर मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा, जिससे पारी समाप्त हो गई। अब उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

कमिंस की गेंद सीधे शमी के दाएं हाथ की कलाई पर लगी थी और वो बेहद दर्द में दिखाई दिए थे। शमी चोटिल होने के कारण गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 21 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर दिन-रात्रि टेस्ट मैचों में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा भारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट में भारत को तीसरे ही दिन रौंदा। अब चोटिल पेसर मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा, जिससे पारी समाप्त हो गई। अब उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

कमिंस की गेंद सीधे शमी के दाएं हाथ की कलाई पर लगी थी और वो बेहद दर्द में दिखाई दिए थे। शमी चोटिल होने के कारण गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 21 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर दिन-रात्रि टेस्ट मैचों में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखाभारतीय टीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट में भारत को तीसरे ही दिन रौंदा। अब चोटिल पेसर मोहम्मद शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण मैदान छोड़ना पड़ा, जिससे पारी समाप्त हो गई। अब उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामने आ चुकी है।

कमिंस की गेंद सीधे शमी के दाएं हाथ की कलाई पर लगी थी और वो बेहद दर्द में दिखाई दिए थे। शमी चोटिल होने के कारण गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से 21 ओवर में दो विकेट पर 93 रन बनाकर दिन-रात्रि टेस्ट मैचों में अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखा फीजियो ने मैदान पर आकर शमी को राहत देने की कोशिश की थी, लेकिन दर्द इतना ज्यादा था कि शमी को मैदान छोड़कर ही जाना पड़ा था। मैच के बाद विराट ने मोहम्मद शमी की चोट पर अपडेट देते हुए बताया था कि शमी दर्द से कराह रहे थे। वह अपनी कलाई तक नहीं उठा पा रहे थे।
मोहम्मद सिराज को मिल सकता है मौका
मोहम्मद शमी के सीरीज से बाहर होने पर अब मोहम्मद सिराज को पदार्पण का मौका मिल सकता है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के एक सूत्र ने कहा कि मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रैक्चर है और टेस्ट श्रृंखला के बचे हुए तीन मैचों में उनकी वापसी की संभावना बहुत ही कम है।

उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज ने दो अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन किया और वह मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में पदार्पण कर सकते हैं। विराट कोहली पितृत्व अवकाश के कारण अगले तीन मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, जिससे भारतीय टीम को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने