विकास खण्ड मांधाता (प्रतापगढ़) में आंगनबाणी केन्द्र के
 निर्माण हेतु 1.65 लाख रू0 की प्रथम किश्त मंजूर

आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण पर व्यय होगी 8.21 लाख रू0 की धनराशि
लखनऊ: 23 दिसंबर 2020

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद प्रतापगढ़ के विकासखंड मांधाता में आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए प्रथम किश्त के रूप में 1.65 लाख रु0 की धनराशि मंजूर कर दी गयी है।
अल्पसंख्यक कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण पर कुल 8.21 लाख रू0 की लागत आएगी, इसमें 4.926 लाख रुपए केंद्रांश तथा 3.284 लाख रुपए राज्यांश निर्धारित किया गया है। निर्माण कार्य शुरू किए जाने हेतु प्रथम किस्त के रूप में केंद्रांश एक लाख और राज्यांश 0.65 लाख रू0 कुल 1.65 लाख रू0 की धनराशि स्वीकृत एवं अवमुक्त करने की मंजूरी प्रदान की गई है।
आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद को कार्यदायी संस्था के रूप में नामित किया गया है। कार्यदायी संस्था को विभाग द्वारा निर्देशित किया गया है कि शासन द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों के तहत निर्माण कार्य सुनिश्चित किया जाए, निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। निर्माण कार्य में पाई गई किसी भी तरह की अनियमितता के लिए कार्यदायी संस्था, उससे संबंधित अधिकारी तथा अन्य संबंधित अधिकारी को उत्तरदायी माना जायेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने