*कर मारपीट, चार घायल*


गिलौला (श्रावस्ती)। छुट्टा जानवरों से खेत को बचाने के लिए सोमवार को कटीले तारों का बाड़ लगाने को लेकर चचेरे भाई भिड़ गए। दोनों पक्षों में जमकर लाठियां चलीं। मारपीट में महिला समेत चार लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची गिलौला पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी पहुंचाया जहां से एक को संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र गिलौला के ग्राम तिलकपुर निवासी मुन्नूलाल यादव व लल्लन यादव चचेरे भाई हैं। दोनो का खेत अगल-बगल स्थित है। सोमवार सुबह मुन्नूलाल अपने खेत में लगी फसल को छुट्टा जानवरों से बचाने के लिए मेंड़ के किनारे कटीले तार बांधने को लकड़ी की बल्ली लगा रहा था। इसी बीच वहां पहुंचे उसके चचेरे भाई लल्लन यादव ने विरोध किया। इस पर दोनों में कहासुनी होने लगी। शोर सुनकर लल्लन का भाई रमेश व परिवार के अन्य लोग भी लाठियां लेकर वहां पहुंच गए।


इस दौरान दोनों पक्षों में बात इतनी बढ़ गई कि सभी मारपीट पर आमादा हो गए। मारपीट में मुन्नूलाल का सिर फट गया। बचाव के लिए पहुंची उसकी पत्नी व पुत्र पुजारी तथा सिपाही भी घायल हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चारों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिलौला पहुंचाया। मुन्नूलाल की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सक ने उसको संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा रेफर कर दिया है।
इस बारे में प्रभारी निरीक्षक गिलौला कमलाकांत त्रिपाठी का कहना है कि पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा।

श्रावस्ती ब्यूरो रामकृष्ण वर्मा की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने