*गोवंश तस्करों ने पुलिस पर ट्रक चढ़ाने का किया प्रयास, दो सिपाही घायल*


वजीरगंज (गोंडा)। पुलिस ने सोमवार की रात गोवध के लिए ले जाए जा रहे पशुओं से लदे ट्रक को तीन स्थानों पर बैरियर लगाकर रोकने का असफल प्रयास किया। ट्रक तीनों बैरियरों को तोड़ते व दो आरक्षियों को चोटिल करते हुए आगे जाकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। इस हादसे के बाद चालक भाग गया। पुलिस ने अज्ञात चालक के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।
प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि सोमवार की देर रात चौकी प्रभारी डुमरियाडीह नीरज कुमार सिंह आरक्षी जितेंद्र कुमार व शेखर कुमार के साथ कस्बा महराजगंज के ग्रामीण बैंक के पास गश्त पर थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि तरबगंज की तरफ से एक ट्रक आ रहा है, जिस पर छुट्टा जानवर लदे हैं।
पुलिस ने बैरियर लगाकर ट्रक को रोकने का प्रयास किया। ट्रक चालक ने बैरियर तोड़ते हुए पुलिस बल पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया व ट्रक आरक्षी शेखर कुमार को चोटिल करते हुए व चौकी प्रभारी की निजी कार को क्षतिग्रस्त करते हुए डुमरियाडीह की तरफ भागा।
सूचना पर डुमरियाडीह पर मुख्य आरक्षी बलई यादव व होमगार्ड रक्षाराम मिश्र ने बैरियर लगा दिया। मगर यहां भी बैरियर को तोड़ते हुए ट्रक वजीरगंज की तरफ भागा। पीछा कर रहे उप निरीक्षक ने कोतवाली नगर, वजीरगंज व नवाबगंज पुलिस को सूचना दी। वजीरगंज में आरक्षी रविन्द्र यादव व राजेन्द्र प्रसाद द्वारा लगाए बैरियर को भी तोड़कर व आरक्षी रविन्द्र यादव को चोटिल करते हुए ट्रक नवाबगंज की तरफ भागा।
चालक ने मंझारा मोड़ पर ट्रक को धीमा किया व कूदकर भाग गया। ट्रक सड़क किनारे खाईं में पलट गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके पर चंदापुर बाजार में गश्त कर रही पुलिस, लगातार पीछा कर रही पुलिस व दो पीआरवी वाहन पहुंचे। पुलिस ने देखा कि ट्रक पर 14 गोवंश लदे थे। जिनके चारों पैर व मुंह बंधे थे।
रस्सी काटने पर सभी गोवंश खेतों में भाग गये। वाहन में कोई कागज नहीं था। पुलिस ने चोटिल पुलिस कर्मियों का चिकित्सकीय परीक्षण कराया है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ जानलेवा हमला, गोवध निवारण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

गोंडा ब्यूरो सूरज कुमार शुक्ला की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने