आम आदमी की जेब पर फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 15 दिन में दूसरी बार बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम, अब इतने रुपये हुआ महंगा

14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया गया है।

देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले बिना सब्सिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर के रेट को बढ़ाया है।

कोरोना वायरस महामारी के बीच लग रहे एक के बाद एक झटके आम आदमी की जेब पर गहरा असर छोड़ रहा है। रोजमर्रा में इस्तेमाल की जाने वाली जरूरतों के सामान के  भाव बढ़ने से आम आदमी को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना वायरस की वजह से पहले से ही महंगाई बढ़ी हुई है। ऐसे में अब एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है। 

एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 694 रुपये हो गई है। 15 दिनों के भीतर यह दूसरी बार गैस सिलेंडरों की कीमतों को बढ़ाया गया है। इससे पहले तेल कंपनियों ने 3 दिसंबर को गैस सिलेंडर के भाव में 50 रुपये का इजाफा किया था। 

महज 15 दिनों में एलपीजी गैस सिलेंडरों के दाम 100 रुपये बढ़ गए है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में 14.2 किलोग्राम एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 694 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। पहले इसकी कीमत 644 रुपये प्रति सिलेंडर थी। सिलेंडरों के दाम बढ़ने से आम आदमी की जेब पर गहरा असर पड़ने वाला है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने