👉 *नई दिल्ली वजीराबाद सिगनेचर ब्रिज के नीचे अवैध कब्जा*
 कुछ असामाजिक तत्व धर्म को लेकर भ्रम पैदा करने की फ्रॉक में वजीराबाद सिग्नेचर ब्रिज के नीचे कुछ पत्थर व हरे रंग का कपड़ा रखकर लोगों को भ्रमित कर अवैध कब्जा करने की फिराक में थे आस पास लोगों से मिली जानकारी कथित रूप से सही थी उन सभी लोगों ने मिलकर रखे पत्थरों को साथ मिलकर हटाया!
👉 *आंदोलनः 'भारत बंद' में आप समर्थन करेगी*
बृजेश केसरवानी
प्रयागराज। आम आदमी पार्टी जिला कार्यकारणी की बैठक जिला अध्यक्ष डॉक्टर अल्ताफ़ अहमद की अध्यक्षता में हुई। बैठक मे निर्णय लिया गया कि 'आम आदमी पार्टी' 8 दिसंबर को किसानों द्वारा 'भारत बंद' का पूर्ण समर्थन करेगी।
👉 *दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को उत्तर प्रदेश गल्ला व्यापार संघ ने दिया समर्थन*,* संघ के आह्वान पर जिलाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने 8 दिसंबर को जिले की सभी नौ गल्ला मंडियों में बंद का किया ऐलान ।
👉 *चाइल्ड लाइन की टीम ने खुर्जा क्षेत्र में रुकवाई एक और नाबालिग बेटी की शादी,* टीम को जांच में दोनो वर-वधू मिले नाबालिग, मौके पर पहुंची पुलिस की निगरानी में बेटी की शादी को रूकवाया ।
👉 *आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी का अधिकार दिए जाने पर आईएमए ने जताया विरोध, फूंका आंदोलन का बिगुल, 8 दिसंबर को देशभर में आईएमए से जुड़े चिकित्सक दो घंटे की करेंगे सांकेतिक हड़ताल, जबकि 11 दिसंबर को पूरे देश में रखा जायेगा बंद ।*
1. आईएमए के जिलाध्यक्ष डा. वीरेंद्र कुमार और सचिव डाॅ. संजीव अग्रवाल ने सरकार के इस एकतरफा निर्णय को जनता की जान के साथ बताया खिलवाड़, कहा केंद्र सरकार मेडिकल शिक्षा के साथ कर रही है खिलवाड़ ।
👉 *सिटी के मोहन हॉस्पिटल में लगा चिकित्सा कैम्प, गाजियाबाद स्थित यशोदा अस्पताल के जाने-माने ग्रेस्टो एवं बेरिएट्रिक सर्जन आशीष गौतम ने करीब 150 लोगों को दिया नि:शुल्क परामर्श ।*
1. कैम्प में मोटापे के कारण होने वाले रोग, पैरों की नसों की बीमारी व पित्त की थैली से ग्रसित रोगियों की रही भीड़, डाॅ. गौतम ने बताया, कामों में व्यस्त रहने के कारण व्यायाम ना कर पाना भी विभिन्न रोगों का बनता जा रहा है मुख्य कारण ।
👉 *अब ड्यूटी के दौरान दिवंगत हर होमगार्ड के आश्रितों को पांच लाख रुपये देगी सरकार,* आज होमगार्ड विभाग के 58 वें स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा ।
👉 *25 दिसम्बर 2020 को ग्राम पंचायतों का समाप्त हो जाएगा कार्यकाल, संवैधानिक रूप से अब तक चुनाव करवाने व नई ग्राम पंचायतों का हो जाना चाहिए था गठन, पर कोरोना महामारी के चलते टलते गए चुनाव ।*
1. ऐसे में अब फरवरी 2021 में पंचायत चुनाव होने के लगाए जा रहे हैं कयास, हालांकि परिसीमन की जटिलताएं पंचायत चुनावों को खींच सकती हैं और आगे ।👉 *पुलिस अधीक्षक हापुड़ नीरज कुमार जादौन द्वारा मय फोर्स के अपराध की रोकथाम* 
एंव शान्ति/कानून-व्यवस्था बनाए रखने हेतु कस्बा पिलखुवा व हाईवे (टोल प्लाजा) आदि पर चैकिंग/पैदल गस्त की गयी।
👉 *थाना लोनी क्षेत्र में हुई हत्या की घटना का खुलासा हत्यारा मुख्य अभियुक्त हिरासत में*

 ‼️दिनांक 05/12/20 को थाना लोनी के वेद विहार में आपसी विवाद में हत्या की घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए घटना का सफल अनावरण करने हेतु टीमें गठित कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कड़े निर्देश जारी किए गए थे। 
उक्त के संबंध में मृतक राकेश चावड़ा उम्र 55 वर्ष के पुत्र द्वारा तीन नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध थाना लोनी पर मुकदमा अपराध संख्या 1055 /20 धारा 302/ 120 बी/ 34 आईपीसी पंजीकृत किया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने