।👉 *भारत बंद:केन्द्रीय ट्रेड यूनियनो ने भारतीय किसान संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को बुलाए गए भारत बंद को दिया समर्थन*

किसान संगठनों द्वारा आठ दिसंबर को भारत बंद के आह्वान का दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के एक संयुक्त मंच ने समर्थन किया है। इन ट्रेड यूनियनों ने हाल ही में पास हुए श्रम कानूनों के विरोध में बीते 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाई थी। एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि केंद्रीय व्यापार संघों और स्वतंत्र क्षेत्रीय संघों/संगठनों के संयुक्त मंच ने कृषि कानूनों को खत्म करने की मांग को लेकर किसानों के चल रहे एकजुट संघर्षों को अपना पूरा समर्थन दोहराया है।

👉 *दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग गिरोह का किया पर्दाफाश स्पेशल 26 देखकर बनाई  अपहरण की योजना*
दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन ज्ञान के जरिए एक ऐसे गिरोह का  किया है जिसने फिल्म और क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियल देखकर किडनैपिंग की योजना बनाई और फिर एक शख्स का अपहरण कर उसके परिजनों से 5 लाख की फिरौती मांगी. लेकिन पुलिस ने उनकी योजना पर पानी फेर दिया. गिरोह का सरगना दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है.दिल्ली पुलिस को 24 नवंबर को ज्ञानेश्वर शुक्ला नाम के युवक की अपरहण की सूचना मिली. ज्ञानेश्वर जॉब प्लेसमेंट कंपनी में कार्यरत हैं

👉 *गाजियाबाद:किसान संघठन के नेताए हुए दिल्ली रवाना*। 
किसानों की दो बजे सरकार के मंत्रियों से होगी पांचवे दौर की वार्ता। लिहाजा किसान नेता टिकैत को ट्रेक्टर से दिल्ली जाने से दिल्ली पुलिस ने रोका
👉 *43वी पुण्यतिथि पर आज याद किए गए "पीड़ित मानव समूह" के संस्थापक स्व. प्रेमचंद मित्तल,* कार्यालय पर उन्हे परिजन और स्टाफ ने दी विनम्र श्रद्धांजलि ।

👉 *जिले में आज 28 और मिले है नये संक्रमित केस,* इन्हे मिलाकर 5491 हो गई है संख्या, इनमें से अब तक 5108 लोग हो चुके है ठीक, जबकि 89 लोगों की हो चुकी है मौत ।

👉 *कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव हीरापुर टांडा में एक युवती के साथ दुराचार,* गांव के ही एक युवक ने शादी करने का झांसा देकर किया दुष्कर्म, पुलिस ने युवती की तहरीर पर की रिपोर्ट दर्ज, आरोपी युवक गौरव को किया गिरफ्तार ।


👉 *कोर्ट के आदेश पर प्रदेश के बेसिक स्कूलों में हुई 36590 शिक्षक भर्ती में आज जिले में 152 शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र,* लालता प्रसाद सरस्वती बालिका विद्यालय में हुए कार्यक्रम में जिले के विधायकों ने अभ्यर्थियों को सौपे नियुक्ति पत्र ।

👉 *बुलंदशहर पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, संगठन सृजन अभियान के तहत स्याना तहसील के गांव बाहपुर में बोले, कांग्रेस ही किसानों की सच्ची हितैषी है पार्टी ।*
1. कहा, कृषि विधेयक के विरोध में किसानों के देहली में चल रहे धरने को उनकी पार्टी का है समर्थन, भाजपा सरकार में किसानों के साथ आमजन भी है त्रस्त, यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब ।

👉 *वरिष्ठ IAS अजय सिंह की मौत, चुनाव ऑब्जर्वर बनाकर भेजे गए थे वाराणसी, शुक्रवार को वाराणसी में पड़ा था दिल का दौरा ।*
1. यूपी में सचिव एकीकरण के पद पर थे तैनात, उनकी पत्नी नीना शर्मा यूपी में है IAS, आज सुबह 9.30 बजे ने ली अंतिम सांस ।

👉 *कानपुर देहात के अकबरपुर कस्बे में आज देर शाम आग की भेंट चढ़ा एक बाईक शोरुम, प्रथम तल स्थित गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग ।*
1. छह फायर टेंडरों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, आग से 70 से 80 बाइकें जलकर हुई खाक, 50 लाख से अधिक के नुकसान की जताई जा रही है संभावना ।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने