👉 *नई दिल्ली: पंजाब के किसान हरप्रीत सिंह किसान कानूनों पर चल रहे विरोध-प्रदर्शन में सिंघू बॉर्डर पर शामिल हैं* 
1. लेकिन भारतीय जनता पार्टी पंजाब में इन कानूनों पर जो विज्ञापन चला रही है, उन पर हरप्रीत की फोटो है। यानी बीजेपी ने जिस किसान की फोटो अपने विज्ञापन पर लगाई है, वो पिछले 2 हफ्तों से सिंघू बॉर्डर पर नए कृषि कानून के खिलाफ बैठा है। हरप्रीत का आरोप है कि बीजेपी ने गैरकानूनी तरीके से उसकी तस्वीर इस्तेमाल


👉 *कोरोना:लंदन से दिल्ली लौटी फ्लाइट में 5 पॉजिटिव मिले, नए स्ट्रेन का पता लगाने के लिए सैम्पल रिसर्च सेंटर भेजे गए*
1. लंदन में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने से दहशत है। बीती रात वहां से दिल्ली लौटी एक फ्लाइट में सवार 266 लोगों में से पांच की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके सैम्पल रिसर्च के लिए नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (NCDC) भेजे गए हैं। सभी पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स को आइसोलेशन में रखा गया है। दिल्ली में कोविड-19 के नोडल ऑफिसर ने मंगलवार को यह जानकारी न्यूज एजेंसी को दी।


👉*ऑपरेशन420गाजियाबाद*
*#Operation420Gzb* के तहत *साईबर क्राइम सैल गाजियाबाद व कोतवाली नगर पुलिस* द्वारा फर्जी आधार कार्ड सेंटर का खुलासा , फर्जी आधार एवं आधार कार्ड बनाने वाले उपकरण सहित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।

👉 *लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने शहरी एवं ग्रामीण विद्युत उपभोक्ताओं के लिए*
1.  कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना का किया शुभारंभ, लोनी में पारदर्शिता के साथ निर्बाध बिजली आपूर्ति के दिये निर्देश
कोविड-19 के कारण लॉकडाउन में बिजली बिल नहीं जमा करने वालों के लिए बिजली विभाग द्वारा कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना का मंगलवार को विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने रूपनगर बिजली घर में शुभारंभ किया।

👉 *दलित विरोधी योगी सरकार की साहिबाबाद पुलिस ने एक दलित व्यवसायी की फैक्ट्री में 1.5 करोड़ की चोरी की 18 दिन बाद भी रिपोर्ट दर्ज नही की है*।  
1. दलित विरोधी व्यवहार के खिलाफ कल दिनांक 23/12/2020 को प्रातः 10:30 बजे SSP आफिस के सामने धरना दिया जाएगा और FIR की मांग की जाएगी।

*👉हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी 22 जिलों के कामकाज, क़ानून व्यवस्था*
1. लोगों की समस्या, डेवलपमेंट, कोविड-19 से बचाव के काम देखने के लिये 22 सीनियर IAS अधिकारियों को ज़िम्मेवारी सौंपी।ये सभी अधिकारी ज़िलाधिकारी के कामों का भी ब्यौरा लेंगे

*👉*मोदी ने बताया, अब ज्यादा मुस्लिम बेटियां क्यों जाने लगीं स्कूल* 
1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के शताब्दी समारोह (AMU Centenary Celebration) में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने एक डाक टिकट भी जारी किया। कोरोना वायरस के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शताब्दी समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को भी संबोधित किया। भाषण में पीएम मोदी ने खास तौर पर मुस्लिम बेटियों की शिक्षा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पहले मुस्लिम बेटियों का स्कूल ड्रॉपआउट रेट जो 70 फीसदी था, वो घटकर 30 फीसदी रह गया है। उन्होंने इसका श्रेय भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को दिया जिसके तहत स्कूलों में शौचालयों का निर्माण करवाया गया है। मोदी ने कहा कि एएमयू में भी अब लड़कियों की संख्या बढ़कर 35 फीसदी हो गई है, इसके लिए मैं आपको बधाई देना चाहूंगा।

👉 *नई दिल्ली: विपक्षी नेता 24 दिसंबर को राष्ट्रपति से मिलेंगे*
1. राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे, नए कृषि कानून को वापस लेने की मांग करेंगे, 2 करोड़ लोगों का साइन किया ज्ञापन राष्ट्रपति को देंगे.

👉 *लखनऊ:-यह सुनिश्चित किया जाए कि प्राइवेट लैब द्वारा*
1. RT-PCR की जांच के सम्बन्ध में किसी भी दशा में ₹700 प्रति जांच से अधिक की फीस न ली जाए। यदि व्यक्ति का सैम्पल घर से कलेक्ट किया जाता है, तो ₹900 का जांच शुल्क लिया जाए

👉#दिल्ली - फरवरी में नहीं होंगी CBSE की बोर्ड परीक्षाएं-*
1.  COVID19 महामारी को ध्यान में रखते हुए और विभिन्न परामर्शों के बाद, हमने तय किया कि फरवरी में बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी..
जल्द ही तारीखों की घोषणा की जाएगी- RP निशंक केंद्रीय शिक्षा मंत्री !!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने