मुख्यमंत्री कल 05 दिसम्बर, 2020 को कोविड 
टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का लोकार्पण करेंगे

एप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा 05 किमी0 के दायरे में 
स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी 
लखनऊ: 04 दिसम्बर, 2020
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी कल 05 दिसम्बर, 2020 को यहां कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का लोकार्पण करेंगे। इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा 05 किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता को जांच केन्द्र के संचालन की समयावधि के साथ-साथ केन्द्र पर उपलब्ध कोविड-19 की टेस्टिंग विधि की जानकारी भी मिलेगी।    
प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 के नियंत्रण के लिए तकनीकी का व्यापक और बेहतर प्रयोग कर रही है। कोविड-19 से सम्बन्धित सम्पूर्ण सूचना तंत्र को डिजिटाइज किया गया। कोविड-19 की जांच कराने वाले व्यक्ति को टेस्टिंग के परिणाम की जानकारी मोबाइल फोन के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।
राज्य सरकार द्वारा पूर्व में, कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान करने वाला ‘आयुष कवच-कोविड’ एप लाॅन्च किया गया है। इसके अलावा, फ्रण्टलाइन कोरोना वाॅरियर्स को संक्रमण से बचाने में सहायक ‘चिकित्सा सेतु’ एप भी जारी किया गया था। कल लोकार्पित किया जा रहा कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप गूगल प्ले स्टोर तथा डी0जी0एम0एच0 वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने