एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के कैडेटों द्वारा  गुरुवार को स्वच्छता पखवाड़ा अंतर्गत जागरूकता रैली निकाली गई। रैली महाविद्यालय परिसर से नगर के मुख्य मार्गों से होता हुआ सिटी पैलेस पर आकर सम्पन्न हुआ।
    स्वच्छता जागरूकता रैली को महाविद्यालय प्राचार्य डॉ आर के सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कैडेटों को सम्बोधित करते हुए प्राचार्य डॉ सिंह ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए स्वस्थ वातावरण का होना बहुत जरूरी है। हमारे जीवन में शारीरिक, मानसिक विचारों की शुद्धि जितनी आवश्यक है उतनी ही आवश्यकता है कि हम अपने आस पास की सफाई पर ध्यान दें। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने देश को साफ सुथरा रखें। वर्तमान स्थिति में कोरोना संक्रमण को देखते हुए व्यक्तिगत साफ सफाई के साथ-साथ वातावरण को स्वच्छ रखना हम सब का नैतिक कर्तब्य है। आई क्यू ए सी के संयोजक डॉ आर के पांडेय ने भी कैडेटों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। रैली महाविद्यालय के एन सी सी प्रभारी डॉ देवेन्द्र कुमार चौहान की अगुवाई में महाविद्यालय के स्टेच्यू हाल से तुलसीपुर -गोंडा मार्ग होते हुए कालीथान मेजर चौराहा, रमना पार्क होते हुए सिटी पैलेस ग्राउंड में आकर सम्पन्न हुआ। 
      जागरूकता रैली के सफल आयोजन में अंडर ऑफीसर सचिन पाठक,प्रीति मिश्रा, अनुष्का सिंह,आक्रोश पांडेय,आयुष शुक्ल, दिव्यांशी ,संतोष यादव आदि का सराहनीय योगदान रहा।
आनन्द मिश्र 
बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने