बलरामपुर ///भाजपा जिला मीडिया प्रभारी डी पी सिंह बैश ने  जिलाधिकारी बलरामपुर को ग्राम पंचायत राज अधिकारी क़े खिलाफ एक शिकायती पत्र देते हुए भ्रस्टाचार , मनमानी , भाजपा की छवि खराब करने , दबंगई करने सहित कई अन्य आरोप लगाए है जिला मीडिया प्रभारी 
ड़ी पी सिंह ने जिलाधिकारी बलरामपुर को दिए पत्र मे कहा है कि ग्राम पंचायत अधिकारी श्री अजय यादव  बिना किसी आधिकारिक आदेश के जबरिया ग्राम पंचायत बलुई बलुआ का काम देख रहे हैं जो कि नियम विरुद्ध है । बलुआ बलुई ग्राम पंचायत अधिकारी श्री वीरेंद्र तिवारी को प्रभार पहले से ही दिया गया है । अधिकारी भी इनसे भय खाते हैं और कहते हैं कि बड़े नेता हैं।
सपा शासनकाल में  माननीय श्री अखिलेश यादव एवं डॉ एस पी यादव को रिश्तेदार बताकर अधिकारियों पर रोब दिखा कर और अधिकारियों को धमकाते थे । 
ड़ी पी सिंह ने कहा है कि एक दिन वार्ता के दौरान मुझसे स्वयं दूरभाष पर कहा कि हमें हल्के में मत लीजिए मैं गोरखपुर का रहने वाला हूं और हमारे 10-12 रिश्तेदार,घर वाले मुख्यमंत्री के कहां रहते हैं मैंने कहा वहां तो कोई यादव नहीं दिखता है और हो भी तो मनमानी करेंगे क्या ।
अजय यादव द्वारा कई वर्षों से मनमानी,भ्रष्टाचार, अनियमितताओं और दबंगई के लिए पूरे जनपद में मशहूर हैं। इनके विरुद्ध तत्कालीन खंड विकास अधिकारी बलरामपुर महोदय ने जांच कराई थी जिसके कारण निलंबित भी हुए थे और स्थानांतरण गोरखपुर हो गया था क्योंकि बलरामपुर जनपद एक चारागाह है यहां पर जागरूकता कम है।
परंतु अपने प्रभाव क़े चलते यह  पुनः यहां स्थानांतरण कराकर और मुख्यालय पर ही नियुक्ति करा कर जमे हुए है।जो इनके मनमाने कृत्य को प्रदर्शित करता है । 
यह अधिकारियों को धमका कर काफी दिनों से पंचायत उद्योग के व्यवस्थापक भी बने हुए हैं । जबकि उपरोक्त पद पर जिले के वरिष्ठ व्यक्ति को नियुक्त करने का नियम है । पंचायत उद्योग का संचालन जनपद में नहीं हो रहा है सिर्फ एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं इनके द्वारा व्यवस्था करके वसूली और कमीशन का कार्य किया जा रहा है।
पत्र क़े द्वारा इनके संपूर्ण कार्यकाल पर तथा क्रियाकलापों,कार्यों एवं मनमानी तथा दबंगई की व्यापक स्तर पर जांच कर कार्रवाई कराने की भी माँग की गयी है  
ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप भ्रष्टाचार मुक्त शासन,प्रशासन की छवि बन सके।

उमेश चन्द्र तिवारी 
   बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने