हिन्दी संवाद, समाचार 
संदीप शर्मा, पीलीभीत उ०प्र०

निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत की जाये वसूली-जिलाधिकारी।

पीलीभीत सूचना विभाग 09 नवम्बर 2020/जिलाधिकारी श्री पुलकित खरे की अध्यक्षता में राजस्व कार्यों व कर-करेत्तर समीक्षा बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। राजस्व कार्यो की बैठक के दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी अमरिया, पूरनपुर को निर्देश दिए कि कोविड-19 की सावधानियों के साथ अपने न्यायालयों में लम्बित प्रकरणों को तेजी के साथ निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों पुराने वादो का प्राथमिकता के आधार निस्तारण किया जाये। राजस्व कार्यों की समीक्षा के दौरान पट्टे आवंटन सम्बन्धी कार्यों की समीक्षा के दौरान पीलीभीत द्वारा लक्ष्य के अनुरूप पट्टांेे का कार्य सम्पन्न किया गया है शेष तहसीलों को भी अगली बैठक तक पट्टों का कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कहा कि समस्त तहसीलदार पट्टे का स्थलीय निरीक्षण व जांच पड़ताल के बाद ही पात्र व्यक्तियों को पट्टा कब्जा प्रदान किया जाये। इस दौरान समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी ठण्डी के दृष्टिगत रैन बसेरों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाये तथा स्थापित रैन बसेरों में केयर टेकर का मोबाइल नं0 व नाम का उल्लेख किया जाये रैन बसेरों में साफ सफाई पानी पीने की व्यवस्था व शौचालय की व्यवस्था  सुनिश्चित की जाये तथा रैन बसेरों में गददे चादरों की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जायें तथा शासन की मंशा के अनुरूप सभी व्यवस्थाये सुनिश्चित की जाये उन्होने कहा कि अभी से अलाव जलाने का स्थान चयन कर तैयारियां पूर्ण कर ली जायें।   
       कर करेत्तर की बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने वाणिज्यकर, स्टाम्प, आबकारी, परिवहन, विद्युत, सामाजिक वानिकी, बाढ़ खंड, मण्डी, राजस्व विभाग सहित विभिन्न विभागों के निर्धारित किये गए लक्ष्य के सापेक्ष अब तक की गई राजस्व वसूली की विभागवार समीक्षा की गई। उन्होंने समस्त विभागों को शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप तैयारियां सुनिश्चित करते हुये कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया तथा निर्धारित राजस्व की शतप्रतिशत वसूली सुनिश्चित की जाये। राजस्व वसूली की समीक्षा के दौरान एआईजी स्टाफ द्वारा विगत बैठक में दौरान क्रर्मिक लक्ष्य के अनुरूप वसूली में प्रगति न होने के कारण असंतोष व्यक्त करते हुए इस माह  का भी वेतन रोकने के निर्देश दिए गए। इस दौरान संबंधित समस्त अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि प्रति माह प्रगति निश्चित रूप से सुनिश्चित की जाए यदि विगत माह से प्रगति में कमी आती है तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी शासन की मंशा के अनुरूप निर्धारित लक्ष्य की शत-प्रतिशत वसूली सुनिश्चित की जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) श्री अतुल सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, डीएफओ टाईगर रिजर्व, डीएफओ सामाजिक वानिकी, एआरटीओ श्री अमिताभ राय, जिला आबकारी अधिकारी, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने