गोंडा : दीवाली की देर करनैलगंज शाम फल व सब्जी मंडी की दुकानों में लगी भीषण आग, करीब 10 लाख का नुकसान हुआ है ,


आग लगने की वजह बिजली के लगे बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से बताया जा रहा हैं,


उत्तर प्रदेश में गोंडा के करनैलगंज में दीपावली की देर रात शनिवार को स्थानीय फल व सब्जी मंडी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से लाखों रुपए का फल व सब्जी सहित बाइक व अन्य जरूरी सामान जलकर खाक हो गया।


मंडी व्यापारियों का आरोप है कि आग संदिग्ध परिस्थितियों में लगी है। आग लगने के पीछे मंडी कर्मचारियों की लापरवाही का भी आरोप लगाया जा रहा है।


घटना दीपावली की रात 9:00 बजे के आसपास की है। स्थानीय पावर कारपोरेशन के पास स्थित फल व सब्जी मंडी में सभी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर अपने घरों को चले गए थे। 


मंडी में केवल सुरक्षाकर्मी व कुछ कर्मचारी ही मौजूद बताए जा रहे थे। तभी अचानक फल विक्रेता राजू सुल्तान एंड कंपनी की दुकान में आग की लपटें उठना शुरू हो गयी। जब तक आग बुझाने की कोशिश होती तब तक बगल की दो दुकानों में आग फैल गई।


सुल्तान एन्ड कंपनी के मालिक राजू ने बताया कि बाहर से काफी माल आया था। जिसमें सेब, सन्तरा, पपीता, अनानास व कीवी जैसे फल के अलावा बाइक व अन्य तमाम जरूरी सामान व उपकरण थे। बगल की दो दुकानों में भी भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। 


घटना की सूचना फायर विभाग को मिलने पर काफी देर बाद फायर टेंडर मौके पर पहुँचा। व्यापारियों का आरोप है कि करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग के पीछे कारण जांच का विषय है।

हिन्दीसंवाद के लिए श्री शुभम गुप्ता की रिपोर्ट

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने