प्रदेश की आबकारी दुकानों पर निर्धारित मूल्य पर मदिरा की बिक्री सुनिश्चित कराई जा रही है
-संजय आर. भूसरेड्डी
विशेष प्रवर्तन अभियान के तहत पकड़े गये 756 अभियोग व 17793 ली.अवैध शराब बरामद
लखनऊ: 10 नवम्बर 2020
प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु दीपावली त्यौहार के अवसर पर आबकारी विभाग द्वारा विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक प्रदेश में कुल 756 अभियोग पकड़े़ गये,  जिसमें 17793.3 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा मदिरा निर्माण में प्रयुक्त होने वाले 128520 कि0ग्रा0 लहन को मौके पर नष्ट किया गया। अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 269 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 11 वाहनों को जब्त किया गया।  
     यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी, श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया है कि प्रदेश की आबकारी दुकानों पर निर्धारित मूल्य पर मदिरा की बिक्री सुनिश्चित कराई जा रही है। समाचार पत्रों के माध्यम से दुकानों पर अधिक दाम पर शराब की बिक्री की शिकायत का संज्ञान लेते हुए प्रदेश के कतिपय जनपदों में दूसरे मण्डलों के उपायुक्तों से शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अवैध मदिरा के सम्बन्ध में क्रास चेकिंग कराई गई। इसके अनुक्रम में गठित टीम द्वारा 13 जनपदों की कुल 254 आबकारी दुकानों पर गोपनीय ढंग से खरीददारी कराते हुए दुकानों के निरीक्षण की कार्यवाही कराई गई।
     इसके साथ ही अपर मुख्य सचिव ने बताया कि दीपावली त्यौहार में मदिरा की खपत में बढ़ोत्तरी होने की सम्भावना को देखते हुए आबकारी विभाग द्वारा पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से 06 नवम्बर से प्रारम्भ होकर 15 नवम्बर, 2020 तक विशेष प्रवर्तन अभियान संचालित किया जा रहा है, जिसमें उच्चाधिकारियों को स्वयं अपने निर्देशन में प्रवर्तन कार्यवाही कराये जाने के विस्तृत दिशा-निर्देश निर्गत किये गये हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने