बाजार भाव से कम कीमत पर आलू व प्याज की बिक्री हेतु लखनऊ में विक्रय केन्द्र संचालित

लखनऊ में विभिन्न आवासीय कालोनियों एवं परिसरों में मोबाइल वैन के माध्यम से आलू व प्याज की हो रही बिक्री

उद्यान निदेशालय में आलू व प्याज की जानकारी के लिए सूचना केन्द्र स्थापित

किसानों को जहां आलू का उचित मूल्य मिल रहा, वहीं जन-सामान्य को कम कीमत पर आलू उपलब्ध
-डा0 आर0के0 तोमर
 
लखनऊः 03 नवम्बर, 2020
      उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में बढ़ते आलू एवं प्याज़ के दामों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से कम कीमत पर इनकी बिक्री सुनिश्चित की है। राज्य औद्योगिक विपणन संघ (हाफेड) द्वारा प्रचलित फुटकर बाजार पर कम मूल्य पर आलू एवं प्याज़ के विक्रय की व्यवस्था की गयी है।
राज्य औद्यानिक विपणन संघ (हाफेड) के प्रबन्ध निदेशक डा0 आर0के0 तोमर ने बताया कि आम-जनमानस के हितार्थ लखनऊ महानगर में कम कीमत पर आलू एवं प्याज की बिक्री सुनिश्चित की गयी है। इसमें किसानों से आलू चिप्सोना-1 प्रजाति का आलू क्रय करके उसका विक्रय कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाफेड द्वारा लखनऊ में 03 फुटकर बिक्री केन्द्र संचालित किये गये हंै।
डा0 तोमर ने बताया कि यह विक्रय केन्द्र उद्यान निदेशालय, सप्रू मार्ग, राजकीय शीतगृह अलीगंज और राजकीय उद्यान, आलमबाग़ मेें शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जनमानस की सुविधा को ध्यान मेे रखते हुए मोबाइल वैन के माध्यम से लखनऊ के विभिन्न आवासीय कालोनियों/परिसरों में आलू एवं प्याज का विक्रय किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हाफेड द्वारा करायी जा रही बिक्री से किसानों को जहां आलू का उचित मूल्य प्राप्त हो रहा है, वहीं जन-सामान्य को भी बाजार मूल्य से कम कीमत पर आलू व प्याज  आसानी से उपलब्ध हो रहा है।
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण निदेशालय, सप्रू मार्ग में एक सूचना केन्द्र भी स्थापित किया गया है, जिसका टेलीफोन नम्बर-0522-4316367 है। उन्होंने बताया कि आलू एवं प्याज के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जानकारी हेतु इस टेलीफोेन नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने