नोएडा पुलिस ने बुधवार को रुद्र ग्रुप के प्रमोटर मुकेश खुराना को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की यह कार्रवाई एक निवेशक द्वारा दर्ज कराई गई एफआइआर के बाद हुई है।

शिकायतकर्ता का नाम सुनीता सिंह है। शिकायत की जांच के बाद फेस-तीन कोतवाली पुलिस ने खुराना की नोएडा सेक्टर-63 स्थित उसकी एक कंपनी के कार्यालय में बुधवार को दबिश दी और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में मुकेश खुराना के खिलाफ पहले से कई केस दर्ज हैं। इस बार एक प्रोजेक्ट से जुड़े मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है। आरोप है कि वर्ष 2014 में मुकेश खुराना ने पावो रियल प्रोजेक्ट में अच्छे और किफायती फ्लैट देने का वादा किया था। खुराना की ओर से फौरन कब्जा देने की बात कही गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 6 वर्ष बाद भी प्रोजेक्ट पर काम शुरू नहीं हुआ है और न ही निवेशकों को उनकी रकम वापस की गई है। रुद्र बिल्डवेल रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड और यूएम आर्किटेक्चर ने गाजियाबाद में फ्लैट मुहैया कराने का विज्ञापन दिया था। दिल्ली पुलिस मुकेश खुराना से जुड़े एक मामले में जांच के बाद चार्जशीट भी फाइल कर चुकी है। पंजाब महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के मुख्य आरोपित राकेश कुमार वाधवा को एचआर इंफ्रासिटी प्राइवेट लिमिटेड में उनके रोल को लेकर समन जारी किया गया है। यह कंपनी पीएमसी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर थी। कथित तौर पर मुकेश खुराना इस कंपनी के डायरेक्टर थे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने