जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय की अध्यक्षता में ग्रामीण पाइप पेयजल योजना के लिए भूमि आवंटन के संबंध में एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने तहसीलदारों को निर्देश दिए कि जिन गांव में जगह अभी तक आवंटन नहीं की गई है वहां पर तत्काल कराएं तथा जिन गांव में शासकीय जमीन उपलब्ध नहीं है तो अगल बगल की ग्राम पंचायतों में व्यवस्था कराएं। उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकता का यह कार्य है इसमें लगातार शासन द्वारा समीक्षा की जा रही है इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होना चाहिए।

राज्य पेयजल मिशन के अवर अभियंता अभिषेक कुमार को निर्देश दिए कि तहसीलदारों से संपर्क कर भूमि का चिन्हांकन कराएं उन्होंने अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई श्री आर के गुप्ता से कहा कि आप भ्रमण कर जल जीवन मिशन के अंतर्गत भूमि का चिन्हांकन कराएं।

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी से कहा कि ग्रामीण पाइप पेयजल योजना के लिए जो सभी तहसीलों में भूमि आवंटन कार्य किया जाना है उसमें सभी तहसीलों से संपर्क स्थापित कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह, अपर उपजिलाधिकारी राजबहादुर सहित संबंधित अधिकारी व समस्त तहसीलदार मौजूद रहे।

रिपोर्ट 

संदीप द्विवेदी

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने