गोंडा। कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक बावन सिंह ने बालपुर कस्बे को नगर पंचायत बनाने तथा कटरा नगर पंचायत में आधा दर्जन गांवों को शामिल कर सीमा विस्तार करने के लिए मुख्यमंत्री व नगर विकास मंत्री को पत्र लिखा है। बालपुर कस्बे को नगर पंचायत का दर्जा मिलने पर उसका संपूर्ण विकास हो सकता है, जबकि कटरा बाजार नगर पालिका बन सकती है।
कटरा बाजार के विधायक बावन सिंह ने बताया कि बालपुर कस्बा गोंडा-लखनऊ मार्ग पर स्थित है। कस्बे के मध्य से फोर लेन सड़क गुजरती है। यहां रिपोर्टिंग पुलिस चौकी, तीन राष्ट्रीय बैंक की शाखाएं, दो इंटर कॉलेज सहित सभी सुविधाएं हैं पर नगर का दर्जा मिलने से कस्बे का संपूर्ण विकास हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बालपुर कस्बे की आबादी सात हजार से अधिक है।
कस्बे से सटे गांव गोगिया का श्यामपुरवा, फत्तेपुर, पसियनपुरवा, लंबवैया, हड़ियागाड़ा चौराहा, परसौनीपुरवा, पंडितपुरवा, पुलिस चौकी के सामने बसा पुरवा, झलियापुरवा तथा राजस्व गांव परवानपुर को शामिल कर नगर पंचायत बनाया जा सकता है।
बावन सिंह ने बताया कि सीएम ने आश्वासन दिया है कि बालपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाएगा। विधायक सिंह ने बताया कि कटरा बजार नगर पंचायत को विस्तार देने की भी मांग की गई है। उन्होंने बताया कि कटरा बाजार के इर्द-गिर्द गांव शहर से सटे हैं और लोग अपना व्यवसाय करते हैं। उन्होंने कटरा बाजार नगर पंचायत में वीरपुर कटरा, चरेरा, बाबूपुर मझौवा को शामिल करने की मांग उठाई है। इससे नगर पंचायत कटरा बाजार की आबादी बढ़कर 50 हजार के करीब हो जाएगी और नगर पालिका का दर्जा मिल जाएगा।

*रिपोर्टः शुभम् गुप्ता संवाद न्यूज़ गोण्डा से*

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने