बहराइच तहसील व ब्लाक मिहींपुरवा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत हरखापुर का मामला ---

 शौचालय में लाभार्थियों का लिस्ट में नाम होने के बावजूद पात्र व्यक्तियों को नहीं दिया गया पैसा
खबर विस्तार से--
बता दें कि ग्राम पंचायत हरखापुर के
 सचिव दुर्रेहसन व ग्राम प्रधान नवी अहमद को स्वच्छ भारत मिशन के तहत मिली धनराशि से मनमाने ढंग से कम से कम गरीब लाभार्थियों को लाभ मिला
 जिन लोगो का सूची में नाम है उन लोगो को पैसा नही दिया जा रहा है जिन लोगो का सूची में नाम नही  है उनसे उपरोक्त पैसा लेकर   सौचालय का लाभ दिया जा रहा है ।
जिन लाभार्थियों का सूची में नाम है । वे ग़रीब लाभार्थी चार महीने से ब्लॉक का चक्कर काट रहे हैं, इसकी सूचना पंचायत राज अधिकारी एवं मुख्यविकास अधिकारी को भी दी जा चुकी है फिर भी   बावजूद इसके अभी तक लाभर्थियों को कोई पैसा नही मिला शिकायत कर्ता ने शिकायत की तो उसमें अपठित आख्या लगाकर निस्तारण कर देते हैं।
यही नहीं अगर 2016 से आज तक ग्राम पंचायत हरखापुर की जांच कराई जाए तो प्रधानमंत्री आवास, लोहिया आवास ,नाली जबकि कई जगह पैसा निकाल लिया गया परंतु नाली वहां पर मौजूद है ही नहीं,
खड़ंजा इत्यादि ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार के अंबार लगे हुए हैं जिसकी आज तक कोई जांच ही नहीं हुई ,जबकि कई न्यूज़ चैनल ने ग्राम पंचायत का खुलासा भी किया परंतु मौके पर जांच करने वाला आज तक आया ही नहीं इसलिए श्रीमान जी जिला अधिकारी महोदय को चाहिए कि अपने स्तर से टीम लगाकर जांच करा लिया जाए जिससे सरकार का भी फायदा होगा और गरीब जनता के सामने भ्रष्टाचार का पर्दा भी फास होगा।
शिकायत कर्ता -----
1.धनकी पुत्र सोहन 
2. लवकुश पुत्र पुत्तुलाल
3.किरन पत्नी राकेश 
4.संदीप पुत्र विद्याप्रसाद
5.रामकुमार पुत्र मुरलीधर
6. धमनी पत्नी राममिलन
7. वेदप्रकाश पुत्र तीरथ राम
8. उमाकांत पुत्र चंद्रबली
9.रेखा पत्नी संजय लाल 
10.नफ़ीस पुत्र हियात अली 
11.सविता पत्नी श्रवण कुमार आदि मजरा पृथ्वी पुरवा दाखिला हरखापुर।


हिंदी संवाद न्यूज़ के लिए बहराईच ब्यूरो राम कुमार की रिपोर्ट।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने