श्रावस्ती /उत्तर प्रदेश 
 वरिष्ठ पत्रकार राम कृष्ण वर्मा को जान से मारने की साजिश अब तक नही हुई कोई कार्यवाही 


श्रावस्ती - भारतीय मीडिया फाउंडेशन के जिला अध्यक्ष एवं पत्रकार राम कृष्ण वर्मा को जान से मारने कि साजिश मे अबतक नही हुई कोई कार्यवाही । 
 प्रदेश के श्रावस्ती जिले के अन्तर्गत थाना सिरसिया के पुलिस की घूसखोरी के कारण दबंगों कि दबंगई चरम सीमा पर । जब पत्रकार राम कृष्ण वर्मा  को दबंगों ने गाली दी तो राम कृष्ण वर्मा ने अपने नजदीकी थाना सिरसिया मे सूचित किया तो थाने ले जाकर एक कैदी की भांति रखा गया और विपक्षी  पार्टी  की ओर से कई लोग सपोर्ट में थाने में गए और पुलिस वालों को पैसा देकर खरीद लिया।   सिरसिया थाने के पुलिस वालों ने पत्रकार राम कृष्ण वर्मा  को भद्दी भद्दी गालियां देने लगे।  पत्रकार राम कृष्ण वर्मा के सपोर्ट में कोई नहीं गया थाने पर तो राम कृष्ण वर्मा निराश होकर सुलह नामा लगा दिये । थाने से घर आने पर पत्रकार राम कृष्ण वर्मा को  दबंगों ने घर चढ़ कर भद्दी भद्दी गालियां देने लगे और घर का दरवाजा तोड़ने लगे। दबंग लोगों ने राम कृष्ण वर्मा और उनके घर वालों को भद्दी भद्दी गाली देने लगे और  कहा कि उसको निकालो जान से मार देंगे। 
डर के कारण राम कृष्ण वर्मा घर से बाहर नहीं निकले और पूरी रात घर में छुपे बैठे रहे।   इस समय भी राम कृष्ण वर्मा पर जान माल का खतरा बना हुआ है। लेकिन श्रावस्ती पुलिस किसी भी कार्यवाही को तैयार नही है । बड़ा सवाल है कि आखिर स्थानीय पुलिस एक पत्रकार पर हुए एकतरफा उत्पीड़न क़े खिलाफ दबंगों पर कार्यवाही  क्यूं नही कर रही है ।  क्या पत्रकारों पर ऐसे ही दबंगों के द्वारा अत्याचार होता रहेगा। पीड़ित पत्रकार क़े अनुसार दबंग पंकज वर्मा, प्रदीप वर्मा , राज कुमार वर्मा, गुरपरसद वर्मा, गोलू वर्मा, चंदन वर्मा, वेद प्रकाश वर्मा , कैलाश वर्मा, किस्कुमर वर्मा आदि मेरी जान लेने कि फिराक मे हैं मुझे न्याय नही मिल रहा है ।
उमेश चन्द्र तिवारी 
       पत्रकार
         उ प्र 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने