मिर्जापुर। खंड स्नातक व खंड शिक्षक विधान परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए रूपरेखा बननी शुरू हो गई है। सोमवार को पथरहिया स्थित विकास भवन के सभागार में इस चुनाव के मुख्य कार्मिक अधिकारी सीडीओ अविनाश सिंह ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर ड्यूटी संबंधी रूपरेखा तैयार की।
सीडीओ ने कहा कि जिले में 14 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 27 बूथ बनेंगे। इसके लिए लगभग 250 कार्मिकों की जरूरत होगी। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने विभाग के कर्मचारियों की सूची अतिशीघ्र उनके पास प्रेषित कर दें ताकि चुनाव में उनकी ड्यूटी लगाई जा सके। सीडीओ ने कहा कि ड्यूटी तो वैसे दो सौ की ही लगेगी लेकिन पांच पार्टियां रिजर्व में भी रहेंगी। उसके लिए भी तैयारी करनी होगी। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि वे एक बार मतदान स्थल का निरीक्षण कर वहां की मूलभूत सुविधाओं की पड़ताल कर लें। बिजली, पानी और शौचालय के साथ ही रैंप व अन्य इस प्रकार की सभी चीजों की जांच कर लें जो कि एक मतदान केंद्र पर आवश्यक होती हैं। बैठक में डीडीओ, डीपीआरओ, डीआईओएस सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।
बैठक में मुख्य मुद्दा प्रशिक्षण का छाया रहा। सीडीओ अविनाश सिंह ने कहा कि इसके लिए 25 नवंबर से प्रशिक्षण शुरू किया जा सकता है। कम से कम तीन चरण का प्रशिक्षण होगा। एक दिसंबर को मतदान होना है। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिकों को इन प्रशिक्षणों में शामिल होना अनिवार्य होगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने